जन सहयोग से जरूरतमंद बेटियों की शादी धूमधाम से संपन्न मीडिया का जताया आभार

महंत लक्ष्मण दास महाराज के सानिध्य में युवाओं ने सौंपा 400111 रुपए का चेक:बेसहारों की आवाज संगठन ने हिंदू रीति रिवाज के अनुसार भरा मायरा----जन सहयोग से जरूरतमंद बेटियों की शादी धूमधाम से संपन्न मीडिया का जताया आभार

Mar 19, 2023 - 01:20
Mar 19, 2023 - 02:46
 0
जन सहयोग से जरूरतमंद बेटियों की शादी धूमधाम से संपन्न मीडिया का जताया आभार

उदयपुरवाटी / चंंवरा(सुमेर सिंह राव)


उदयपुरवाटी  क्षेत्र के खरबासों की ढाणी में दो जरूरतमंद बेटियों की शादी भामाशाहों के सहयोग से शुक्रवार देर रात्रि धूमधाम से संपन्न हुई। गौरतलब बेटियों के पिता सुरेंद्र की 1 वर्ष पहले करंट लगने से मौत हो गई थी। जिसके बाद परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। यही नहीं खाने तक के लाले पड़ गए। यह परिवार बेटियों की शादी करने में असमर्थ था। संदीप सिंह शेखावत के नेतृत्व में गांव के युवाओं ने मुहिम चलाकर मीडिया के माध्यम से भामाशाहो से जन सहयोग की अपील की। समाचार पत्रों की सुर्खियां बनी इस मार्मिक अपील को पढ़कर कई भामाशाह एवं सामाजिक संगठन आगे आए और सहयोग करते हुए धूमधाम से शादी संपन्न की। युवा टीम में कैलाश शर्मा, संदीप सिंह शेखावत, मनीष शर्मा, नीरज शर्मा, राजबीर खरबास, अश्विनी शर्मा, शंकर स्वामी, राजेंद्र स्वामी, प्रशांत जांगिड़, दिनेश शर्मा, प्रदीप शर्मा, गोविंद सिंह शेखावत, कृष्ण सिंह शेखावत, जयराम स्वामी, सुभाष स्वामी, मदन ढाका, पोकर मल, सत्यवीर ओला, विजेंद्र ढाका, राजेश ढाका, वासुदेव शर्मा आदि का सराहनीय सहयोग रहा।

महंत लक्ष्मण दास महाराज के सानिध्य में युवाओं ने सौंपा 400111 रुपए का चेक
महंत लक्ष्मण दास महाराज के सानिध्य में गुढा बावनी की युवा टीम की मुहिम पर समस्त भामाशाहों द्वारा दिए गए सहयोग की राशि 400111 रुपए का नगद चेक सौंपा। वहीं गांव के भामाशाह भागीरथ मल ढाका द्वारा शादी में रसोई व्यवस्था कर संपूर्ण खाने का खर्च उठाया। गुढा बावनी की समस्त युवा टीम द्वारा दात का सामान, बर्तन, टेंट सहित शादी का पूरा सामान दिया गया।
बेसहारों की आवाज संगठन ने भरा मायरा
हमारे संवाददाता जगदीश प्रसाद महरानियां एवं गांव की अनु शेखावत ने इसकी सूचना बेसहारों की आवाज संगठन तक पहुंचाई। सूचना मिलते ही संगठन के कार्यकर्ताओं ने तुरंत प्रभाव से उनके गांव खरबासों की ढाणी पहुंचकर भाई बनकर मायरा भरने का विश्वास दिलाया। शुक्रवार को शादी के दिन संगठन के संपूर्ण टीम जन सहयोग से मायरा लेकर पहुंची और हिंदी रीति रिवाज के अनुसार मायरा भरा। संगठन ने बेटियों की मां को बहन मानकर चुंदरी ओढाई। साथ ही दोनों बहनों के लिए दो दो साड़ी बेस दोनों की घड़ी 21000 रुपए नगद देकर समाज में सकारात्मक पहल शुरू की। गौरतलब है कि बेसहारों की आवाज संगठन ने इसी प्रकार पहले भी किरोड़ी नोहरा में दो बेटियों की तथा बजावा रावत का में एक बेटी की शादी धूमधाम से करवाने का काम किया था। संगठन के प्रदेशाध्यक्ष शीशराम  गुर्जर ने सभी सहयोगकर्ताओं एवं मीडिया का आभार जताया। उन्होंने कहा कि हमारा संगठन बेसहारों के सहयोग के लिए बना है।

कन्यादान करने वालों की लगी भीड़
बामलास धाम के महंत लक्ष्मण दास महाराज ने कन्यादान में दो चांदी के गिलास, दो सोने के नाक के कांटे, दो मच्छी जोड़ी दो अंगूठी दोनों बेटियों को भेंट कर आशीर्वाद दिया। राज्य मंत्री राजेंद्र सिंह ने 21 हजार रुपए, अमीलाल खेदड़ ने 11 हजार रुपए, समाजसेवी विजेंद्र सिंह इंद्रपुरा ने 51 सो रुपए, रघुनाथपुरा की युवा टीम ने 31सो रुपए कन्यादान स्वरूप भेंट किए। इनके अलावा कन्यादान करने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी। वही गांव के लोगों द्वारा बारात का जगह-जगह स्वागत किया गया। बेटियों की मां ने गुढा बावनी की युवा टीम एवं भामाशाहों सहित मीडिया का आभार जताया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................