गुर्जर समाज की महापंचायत आज, तैयारियां पूर्ण-प्रशासन अलर्ट मोड पर

Oct 17, 2020 - 13:18
 0
गुर्जर समाज की महापंचायत आज, तैयारियां पूर्ण-प्रशासन  अलर्ट मोड पर

बयाना भरतपुर

बयाना,16 अक्टूबर। गुर्जर आरक्षण मामले को लेकर यहां के गांव अडडा में शनिवार को आयोजित होने वाली गुर्जर महांपचायत को लेकर आयोजको की ओर से सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। वहीं पुलिस व प्रशासन तीन दिन से अलर्ट मोड पर है। खुफिया तंत्र भी सक्रिय हो गया है। पुलिस प्रशासन सहित सभी विभागो के अधिकारियो कर्मचारियो व पुलिस कर्मियो की भी छुटिटयां निरस्त कर उन्हें वापिस डयूटी पर बुला लिया गया है। कई लोगो को इलाके में भी तैनात कर नजर रखने और प्रत्येक सूचना से उच्चाधिकारियो को अवगत कराने के लिऐ निर्देशित किया है। वहीं महांपचायत आयोजको को भी कानून एवं शान्ति व्यवस्था व कोबिड-19 की गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करने को कहा गया है। हालांकि इस महापंचायत के आयोजन के लिऐ पुलिस या प्रशासन से किसी की ओर से भी कोई स्वीकृति प्राप्त नही की गई है। ना ही किसी प्रकार की कोई वै़धानिक सूचना दी गई है। महापंचायत के प्रचार प्रसार के लिऐ समाज के लोगो की अलग अलग टीमे गठित कर बयाना-हिण्डौन-वैर-भुसावर व रूपवास सहित महुआ आदि तहसीलो के गांवो में भेजी गई है जो महांपचायत के पर्चा वितरण कर व लोगो से सम्पर्क करने के काम में जुटे हुऐ है। गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के सदस्य भूराभगत के अनुसार यह महांपचायत समस्त गुर्जर समाज की ओर से आयोजित की जा रही है। जिसमें गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोडसिहं बैंसला व युवा नेता विजयसिह बैंसला प्रमुख रूप से भाग लेगे। इधर शुक्रबार को गांव शेरगढ में हुई एक अलग बैठक में हिम्मतसिहं पाडली, दीवानशेरगढ, श्रीराम बैंसला सहित क्षेत्र के सरपंचो व गुर्जर समाज के अन्य जनप्रतिनिधियो एवं युवाओ ने भी इस महांपचायत में शामिल होने का निर्णय लिया है। 

पुलिस व प्रशासन चाक चैबन्द - आज शनिवार को गांव अडडा में होने वाली महांपचायत व पिछले अनुभावो को देखते हुऐ इस बार पुलिस व प्रशासन के अधिकारी विशेष सर्तकता और नजर बनाऐ हुऐ है। तीन दिनो से यहां जिला पुलिस व प्रशासन के अधिकारियो का आना जाना और पल पल की खबर लेने का सिलसिला बना हुआ है। अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र वर्मा व भरतपुर से आऐ अन्य अधिकारी भी शुक्रबार को भी बयाना में डेरा डाले रहे। इधर पुलिस का अतिरिक्त जाप्ता सहित एसटीएफ व सुरक्षा बलो को भी बुलाया गया बताया है। जिला कलैक्टर की ओर से कानून व शान्ति व्यवस्था बनाऐ रखनें के लिऐ बयाना में पंाच एरिया मजिस्ट्रेट भी तैनात किये गये है। जिनमें एडीएम सिटी भरतपुर राजेश गोयल, नदबई एसडीएम को एरिया मजिस्ट्रेट के रूप में गांव अडडा में तैनात किया गया है। वहीं कांमा, भरतपुर, पहाडी के एसडीएम गांव धाधरैन समोगर व अन्य स्थानो पर एरिया मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात किये गये है। बयाना के उपखण्ड अधिकारी सुनील आर्य को कस्बा सहित पूरे उपखण्ड के एरिया मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात किया गया है। देर सांय को भरतपुर से जिला कलैक्टर नथमल डिडेल व जिला पुलिस अधीक्षक डा0अमनदीप कपूर भी बयाना पहुंचे। जहां पुलिस व प्रशासन के अधिकारीयो की बैठक ली। 

महांपचायत के लिऐ लगाया टेंट - गांव अडडा में गुर्जर समाज की आयोजित होने वाली महांपचायत के लिऐ इस बार गांव के बाहर रोड के सहारे टैंन्ट एक खेत का समतलीकरण कर वहां विशाल पण्डाल बनाया गया है। जबकि पिछली बार गांव के अन्दर स्थित देवनारायन मन्दिर के पास गुर्जर महांपचायत का आयोजन किया गया था। शनिवार को होने वाली महापंचायत सवाई माधोपुर के मलारनाडुगर में होने वाली थी किन्तु अन्त में स्थान परिर्वतन कर गांव अडडा में यह आयोजन रखा गया। गांव के लोगो के अनुसार पंचायत स्थल पर छाया पानी व लोगो के बैठने एवं चाय पानी आदि के प्रबन्ध भी किये गये है। 

बयाना से राजीव झालानी की रिपोर्ट,,,,,,,,,,,,

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow