लायन डॉ रिंकू मेहता बने रीजन चेयरमैन

May 18, 2021 - 15:45
 0
लायन डॉ रिंकू मेहता बने रीजन चेयरमैन

खैरथल (अलवर, राजस्थान/ हीरालाल भूरानी) लायंस क्लब इंटरनेशनल की स्थापना 1917 में अमेरिका के शिकागो में मेल्विन जोंस ने की थी विश्व की एकमात्र समाज सेवी संस्था है जो लगातार 104 वर्षों से अनवरत 365 दिन 24 घंटे पीड़ित मानव की निःस्वार्थ भाव से सेवा कार्य कर रहा है आज लायंस क्लब के 208 से ज्यादा देशों में 48,000 से ज्यादा क्लब है जिनकी सदस्यता 1.4 मिलियन से ज्यादा है भारत में लायंस क्लब की स्थापना 1956 में मुंबई में हुई थी अकेले भारत में 6335 क्लब है जिनकी सदस्यता 2,35,000 से ज्यादा है तथा प्रांत 3233 ई-1 में 167 क्लब है जिनकी सदस्यता 5600 से अधिक है। 
लायंस क्लब इंटरनेशनल के प्रांत 3233 ई-1 के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर एमजेएफ लायन सुनील गोयल ने वैश्विक महामारी के समय अपने केबिनेट सदस्यों की घोषणा की जब पूरा विश्व कोरोना महामारी से जुझ रहा है ऐसे वक्त में जब समाजसेवियों की सबसे ज्यादा जरूरत होती है जिसमें केबिनेट सदस्य के रूप में पूर्व जोन चेयरपर्सन व पूर्व अध्यक्ष लायन डॉ रिंकू मेहता को रीजन चेयरमैन बनाया गया।
लायन डॉ रिंकू मेहता के रीजन चेयरमैन बनाए जाने की सूचना जैसे ही प्रांत के लायन सदस्यों को लगी पूरे प्रांत में खुशी की लहर दौड़ पडी।
लायन डॉ रिंकू मेहता ने 9 साल पहले लायंस क्लब खैरथल मंडी के सदस्य के रूप में शपथ ली थी इन 9 साल के कार्यकाल में एक बार कोषाध्यक्ष,लगातार दो बार सचिव,एतिहासिक लगातार चार बार अध्यक्ष व जोन चेयरपर्सन के पदों का बखूबी निर्वहन कर चुके है। निस्वार्थ भाव से पीड़ित मानव की सेवा हेतु इनका समर्पण,प्रत्येक जरूरतमंद की हर सम्भव मदद करने की ललक,कार्यशैली,मिलनसार, नेतृत्व क्षमता,हँसमुख स्वभाव,नया और रचनात्मक करने की आदत,गजब के गेम चेंजर होने का सुरूर,सभी से सतत संपर्क बनाए रखने की कला को देखते हुए इन्हें रीजन चेयरमैन के पद से नवाजा गया है। 
डॉ रिंकू मेहता ने बताया कि ऋग्वेद के अनुसार चौरासी लाख बार अलग - अलग योनियों में जन्म लेने के बाद मनुष्य का जन्म मिलता है हमेशा यही मेरे जेहन में रहता है कि कोई कीड़े मकोडे या किसी जानवर की जगह मनुष्य बनने का सौभाग्य मिला है तो कुछ ऐसा करें जिससे प्रभु खुश हो जाये मेरा ध्येय रहता है कि किसी जरूरतमंद की मदद करके उसको खुश करना ईश्वर को खुश करने जैसा ही है। बचपन से ही सेवा करना मेरा जुनून रहा है अपनी क्षमता के अनुरूप मैंने हमेशा परहित के लिए कार्य किया है यही माद्दा मुझे लायंस में खींच कर लाया है मेरा ध्येय रहता है कि जब कोई जिम्मेदारी लो तो उसको ऐसे निभाओ की लोग तृप्त हो जाए। 
लायंस क्लब खैरथल मंडी के लिए बहुत ही बड़े गर्व की बात है जो हमारे क्लब को प्रांत में इतना बड़ा पद व सम्मान देकर हमारे क्लब का मान और ऊंचा किया। डिस्ट्रिक्ट गवर्नर एमजेएफ लायन सुनील गोयल,फर्स्ट वाइस डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन रोशन सेठी,सेकंड वाइस डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन ओमप्रकाश गग्गड सहित सभी पास्ट डिस्ट्रिक्ट गवर्नरों,पूर्व रीजन चेयरमैनों,पूर्व जोन चेयरपर्सनों,पूर्व अध्यक्षों व वरिष्ठ लायन सदस्यों को धन्यवाद देता हूँ जो हमारे क्लब के ऊपर विश्वाश व्यक्त किया है तथा हम भी विश्वास दिलाते हैं कि जो रीजन चेयरमैन की जिम्मेदारी मिली है उसका बखूबी हम निर्वहन करेंगे। विशेष रूप से पूर्व रीजन चेयरमैन एमजेएफ लायन विनोद वलेचा,पूर्व जोन चेयरपर्सन व पूर्व अध्यक्ष लायन डॉ प्रदीप मलिक,संरक्षक लायन बाबूलाल डाटा,नव निर्वाचित अध्यक्ष लायन अभिषेक गोयल,सचिव लायन मनीष गर्ग,कोषाध्यक्ष लायन शिव खंडेलवाल को धन्यवाद देता हूँ। मेहता ने कहा कि भले ही पद मुझे मिला हो लेकिन ये लायंस क्लब खैरथल मंडी सहित सभी जोन चेयरपर्सनों,पूरे रीजन के 17 क्लबों के अध्यक्ष,सचिव व कोषाध्यक्ष सहित प्रत्येक लायन सदस्य अपने आपकों रीजन चेयरमैन समझ कर निस्वार्थ भाव से पीड़ित मानव व जरूरतमंद हेतु सेवा गतिविधि कर इस जिम्मेदारी को बखूबी निभा कर पूरे प्रांत में हमारे रीजन को प्रथम स्थान पर रखेगा।
अंतरराष्ट्रीय व प्रांतीय सभी सेवा गतिविधियों को कैलेण्डर के अनुसार आयोजित करेंगे। 
डॉ रिंकू मेहता के रीजन चेयरमैन बनने पर लायंस क्लब अलवर,अलवर मत्स्य, अलवर सिटी, अलवर रॉयल, अलवर सरिस्का, खैरथल मंडी, बहरोड, बहरोड रॉयल, भिवाड़ी, भिवाड़ी सिटी, कोटपूतली, नीमराणा, लियो क्लब खैरथल मंडी, लियो क्लब भिवाड़ी, लियो क्लब बहरोड सहित सभी क्लब के सदस्यों नें डॉ रिंकू मेहता को बधाई और शुभकामनाएं प्रेषित कर विश्वाश दिलाया कि आपके नेतृत्व में पूरा रीजन आपके साथ कदम से कदम मिला कर सेवा कार्य करेगा और प्रांत में शीर्ष पायदान पर अपना स्थान रखेगा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................