जिला निर्वाचन अधिकारी ने डीग जिले में किया एफएसटी का आकस्मिक निरीक्षण

Nov 10, 2023 - 19:17
Nov 10, 2023 - 20:06
 0
जिला निर्वाचन अधिकारी ने  डीग जिले में किया एफएसटी का आकस्मिक निरीक्षण

भरतपुर:-। जिला निर्वाचन अधिकारी लोक बंधु ने डीग जिले के विधानसभा क्षेत्रों में पुलिस चैक पोस्ट एवं उडन दस्ता दल द्वारा विधानसभा आम चुनाव में प्रतिबन्धात्मक सामग्री की रोकथाम के लिए की जा रही जांच का आकस्मिक निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश प्रदान किये। 

 जिला निर्वाचन अधिकारी ने कामां विधानसभा क्षेत्र में घाटा एवं गोपालगढ चौराहा पर बनाई गई चैकपोस्टों का आकस्मिक निरीक्षण किया जहां उडनदस्ता दल की टीम द्वारा वाहनों की जांच की जा रही थी। उन्होंने जांच के दौरान वाहनों में प्रतिबन्धात्मक सामग्री के परिवहन को रोकने के लिए सघन निरीक्षण करने एवं यात्री वाहनों में जांच के समय शालिनता से व्यवहार करते हुए बैग एवं अन्य सामग्री की जांच करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि अन्य प्रदेशों से आने वाले माल वाहक वाहनों का सघन निरीक्षण किया जाये, माल लदान, जीएसटी बिल एवं गन्तव्य स्थान के बारे में संतोषजनक जानकारी मिलने के बाद ही जाने दें। उन्होंने चैकपोस्ट पर सभी वाहनों को आदर्श आचार संहिता की गाइड लाइन के अनुसार जांच कर अनावयश्क भ्रमण करने वाले वाहनों को चिन्हित कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। 

 निरीक्षण के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने उडन दस्ता दल द्वारा संधारित किये जा रहे रजिस्टर एवं विडियोंग्राफी का भी अवलोकन किया तथा चुनाव आयोग की गाइड लाइन के अनुसार सभी कार्यवाही पूरी करने के निर्देश दिये। इस दौरान जिला पुलिस अधीक्षक डीग बृजेश ज्योति उपाध्याय, अतिरिक्त कलक्टर डीग रणजीत सिंह गोदारा सहित संबन्धित अधिकारी उपस्थित रहे। 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow