उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई में जिला कलेक्टर ने पंहुच लोगों की समस्याएं सुनी

Jul 11, 2024 - 19:18
 0
उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई में जिला कलेक्टर ने पंहुच लोगों की समस्याएं सुनी

रामगढ़ उपखंड स्तरीय जनसुनवाई में आज जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता रामगढ़ पंहुचे और लोगों की समस्याएं सुनी। उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई में अधिकतर समस्याएं पेयजल से सम्बंधित आई। जिसमें बहरी पुर गांव और सुनेहडा़ ग्राम पंचायत के जुम्मा का बास की महिला लक्ष्मी,सरोज, सुनीता,सीमा,संगीता,माया,सुमन आदी ने जिला कलेक्टर से पेयजल समस्या समाधान कराने की मांग की । इसके अलावा बहरी पुर गांव की महिलाओं ने नरेगा में कार्य नहीं मिलने की शिकायत करते हुए काम दिलाने की मांग की। इधर अलावडा ग्राम पंचायत सरपंच जुम्मा खान ने जिला कलेक्टर को कस्बे में पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा बनाए जा रहे सीमेंटेड सड़क में अतिक्रमण के कारण कार्य अधूरा छोड़ रखा है और साइडों में नालियां नहीं बनाने से पानी का निकास ना होने के कारण जगह जगह गांव का गंदा पानी और बरसात का पानी खड़ा होने से लोगों का निकलना दुभर हो गया है।
इसके अलावा कस्बे के अंदर करीब तीस चालीस वर्ष पुरानी पाइप लाइन डली हुई है जो कि करीब आठ दस फुट नीचे चली गई है और लीकेज होने पर सीमेंटेड सड़क के बीचों बीच तक गढ्ढा खोदने से नई सड़क भी शीघ्र ही टूट जाएगी इसके लिए फिर से नई पाइप लाइन डलवाई जावे।
जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने मीडिया को बताया कि आज रामगढ़ में हुई जनसुनवाई में करीब 39 आवेदन आए जिसमें मुख्यतया जलजीवन मिशन से सम्बंधित थे और कुछ नरेगा में कार्य दिलाने सम्बंधित थे तो कुछ किसान सम्मान निधि योजना में नाम जुड़वाने से सम्बंधित थे। मीडिया द्वारा जब उनसे पूछा गया कि जलजीवन मिशन में अनेक जगह कार्य विलम्ब से चल रहा है तो अनेक जगह कार्य शुरू ही नहीं हुआ है।
इस पर जिला कलेक्टर ने कहा कि अनेक जगह किसी ना किसी कारण से विलम्ब हो रहा है और हम भी जिला स्तर पर मानीटरिंग कर रहे हैं।

आज की उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई में जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता, एसडीएम नीतू करोल, प्रधान नसरु खान, तहसीलदार उमेश कुमार शर्मा, विकास अधिकारी विरेन्द्र शर्मा,नायब तहसीलदार लालचंद वर्मा, साहडोली के नायब तहसीलदार सुमित भारद्वाज, नौगांवा तहसीलदार मांगीलाल, विद्युत विभाग के कार्यवाहक अधिशासी अभियंता माथुर, सहायक अभियंता औमप्रकाश गुप्ता, पीएचईडी विभाग के सहायक अभियंता बच्चन सिंह मीणा, पीडब्ल्यूडी विभाग के सहायक अभियंता साकिर हुसैन, ब्लाक शिक्षा अधिकारी, मुख्य ब्लाक चिकित्सा अधिकारी सहित सहित अन्य विभागों के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

  • राधेश्याम गेरा 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................