जल जीवन मिशन के तहत एक दिवसीय कार्यशाला रैणी सभागार मे की गई आयोजित

Jul 8, 2023 - 07:31
 0
जल जीवन मिशन के तहत एक दिवसीय कार्यशाला  रैणी सभागार मे की गई आयोजित
जल जीवन मिशन के तहत एक दिवसीय कार्यशाला  रैणी सभागार मे की गई आयोजित

रैणी (अलवर, राजस्थान/ महेश चन्द मीना) अलवर के रैणी-उपखंड मुख्यालय पर 07 जुलाई 2023 को शुक्रवार को पंचायत समिति रैणी के सभागार भवन में केआरसी लेवल 3 की एक दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया जिसमें अलवर जिले के अधीक्षण अभियंता अनिल कछावाहा  एवं  रैनी के खण्ड विकास अधिकारी कालूराम मीणा की अध्यक्षता में आयोजन किया गया।
इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में ग्राम जल एवं स्वच्छता समिति की क्षमता संवर्धन का कार्य किया गया  एवं फील्ड टेस्ट किट के माध्यम से जल गुणवत्ता की जांच करने के बारे में भी विस्तार से बताया गया। कार्यक्रम में जलदाय विभाग की ओर से कनिष्ठ अभियंता भरत लाल मीना एवं जिला कार्यालय की ओर से नटवर सैन एचआरडी समन्वयक एवं आईसी समन्वयक सतीश शर्मा तथा जेपीएस फाउंडेशन की तरफ से हर्ष उपस्थित रहे।
इस कार्यशाला मे आगनबाडी कार्यकर्ताओ ने तथा वो सभी सरपंचगण जिनकी पंचायतो मे जेजेएम योजनान्तर्गत नल सप्लाई से पेयजल व्यवस्था हो रही है उन सभी ने भाग लिया। प्रशिक्षण मे पानी का सदुपयोग करने की सलाह दी और आगामी समय मे पानी की कमी की समस्या को ध्यान मे रखते हुए बरसात के पानी का सदुपयोग व संरक्षण के बारे मे जागरूक किया एवं जेजेएम योजनान्तर्गत नल सप्लाई के लिए जनसहयोग लेते हुए पंच-सरपंच एवं आगनबाडी कार्यकर्ता मिलकर गांव मे कमेटी बनावे तथा जनसहयोग लेकर जेजेएम को सफल बनाये जाने की अपील की।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है