राहगीरों से लूटपाट करने वाले मुख्य सरगना सहित तीन बदमाश गिरफ्तार

Feb 1, 2023 - 20:01
Feb 1, 2023 - 21:11
 0
राहगीरों से लूटपाट करने वाले मुख्य सरगना सहित तीन बदमाश गिरफ्तार

कोटकासिम (अलवर, राजस्थान/ संजय बागड़ी) थाना पुलिस कोटकासिम ने राहगीरों से लूटपाट करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के मुख्य सरगना सहित तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की कड़ी पूछताछ में इन बदमाशों ने करीब एक दर्जन से ज्यादा अलग-अलग जगह पर लूटपाट करने की वारदात करना स्वीकार किया है ।

कुएं में पड़ी गाय को निकलवाने के बहाने बुलाकर दिया घटना को अंजाम

कोटकासिम थाना अधिकारी दारा सिंह ने बताया कि गत 27 जनवरी को कोटकासिम के रहने वाले मुकेश कुमार पुत्र मोहर सिंह माली ने कोटकासिम थाने में मामला दर्ज करवाया जिसमें उसने बताया कि वह 23 जनवरी को कोटकासिम से टपूकड़ा की और अपनी बाइक से जा रहा था।  जब वह दोपहर करीब 12 बजे के लगभग जमालपुर से आगे निकला तो सड़क पर एक लड़के ने उसे हाथ देकर रुकवाया और कहने लगा कि हमारे कुएं में एक गाय पड़ गई है उसे निकलवाने में मेरी मदद करो जिस पर वह उस लड़के के साथ चला गया। खेतो में करीब तीन सौ से चार सौ मीटर अंदर सरसों के खेत चला गया। वहां पर तीन से चार लड़के पहले से ही मौजूद थे। उन सब ने मिलकर उसके साथ मार पिटाई की और उसके सर पर देसी कट्टा लगा दिया साथ ही उसे मारने की धमकी देते हुए उसकी जेब में रखा पर्स और मोबाइल छीन लिया। बाद में बदमाशों ने मुकेश के मुंह पर कपड़ा बांधकर कर पटक दिया और उसके पर्स में रखे एटीएम को निकालकर उसके कोड नंबर पूछ लिये। उन लड़कों में से एक लड़का उसके दो एटीएम लेकर चला गया तथा तीन लड़के उसके पास ही बैठे रहे। करीब एक घंटे बाद वह लड़का वापस आया और बोला कि हमें एक लाख रुपए चाहिए नहीं तो तुम्हें जान से मार देंगे अपने दोस्तों से फोन कर हमारे फोन पर अकाउंट में पैसे मंगवाओ तो मुकेश कुमार ने अपने अलग-अलग दोस्तों से बात कर 35 हजार रूपए उनके अकाउंट में डलवा दिए तब जाकर बदमाशों ने उसे छोड़ा और उसके बाद पांचों ही लोग थोड़ा दूर जाकर उसे खेतों में पटक मौके से फरार हो गए। साथ ही जाते जाते घटना के विषय में किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी भी देकर गए।

हरियाणा के एक आरोपी सहित कतोपुर के दो बदमाशों को दबोचा

घटना को लेकर पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए एक टीम का गठन किया और संबंधित आरोपियों के विषय में गहनता से जानकारी जुटाई गई उसके बाद पुलिस ने वारदात को अंजाम देने के आरोप में कोटकासिम के नजदीकी गांव कतोपुर के रहने वाले राहुल यादव उर्फ पीके पुत्र कप्तान सिंह व राहुल उर्फ चिंटू पुत्र प्रदीप कुमार अहीर निवासी कतोपुर सहित गांव गुरावडा रोहडाई जिला रेवाड़ी हरियाणा निवासी विजयपाल उर्फ मोगली पुत्र ईश्वर सिंह अहीर को गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस तीनों ही आरोपियों से कड़ी पूछताछ कर रही है।

दिल्ली ,जयपुर सहित कोटकासिम क्षेत्र में दर्जनभर से अधिक वारदातों को दिया अंजाम

पुलिस ने आरोपियों से जब कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपियों ने तीन वारदात जयपुर में एक वारदात दिल्ली व आधा दर्जन से अधिक वारदातें कोटकासिम क्षेत्र में करना स्वीकार किया है। आरोपियों के पास देसी कट्टा भी होने की संभावना जताई जा रही है जिसकी बरामदगी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है। 

ननिहाल में आकर रह रहा था एक आरोपी

इस पूरी वारदात में राहुल उर्फ पीके इसका मास्टरमाइंड है। आरोपी राहुल उर्फ चिंटू पुत्र प्रदीप कुमार मूल रूप से दिल्ली के रजोकरी बसंत विहार का रहने वाला बताया जा रहा है जो यहां कोटकासिम के कतोपुर में अपने ननिहाल में आकर रह रहा है। राहुल के पिता का बचपन में ही निधन हो गया था और बचपन में ही वह अपने ननिहाल कतोपुर आ गया था और यहीं रहते हुए उसने अपनी पढ़ाई की है और गलत लोगों की संगत में आकर उसने इन वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है