बदलते वर्ष में बिना मास्क निकले तो भरना होगा 1000 रुपए जुर्माना

पुलिस करेगी मुख्य मार्गो व चौराहों पर कार्रवाई, दो गज दूरी की भी कराएगी कड़ाई से पालना

Dec 31, 2021 - 02:31
 0
बदलते वर्ष में बिना मास्क निकले तो भरना होगा 1000 रुपए जुर्माना

भीलवाड़ा (राजस्थान/ बृजेश शर्मा) बदलते साल में आपकों बिना मास्क घर से बाहर निकलना काफी महंगा पड़ेगा। बिना मास्क  पकड़े जाने पर पुलिस एक हजार रुपए का चालान काटकर जुर्माना वसूल करेगी। सार्वजनिक स्थानों पर फिजिकल डिस्टेंस को लेकर भी पुलिस कड़ा रूख अपनाएगी। सुत्रों की माने तो इसे लेकर पुलिस की तैयारियां चल रही है। जल्द ही जिला पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू इस सबंध में आदेश जारी कर सकते है। दरअसल, पिछले एक माह से भीलवाड़ा जिले में लगातार कोरोना के केस सामने आ रहे है। 2 दिसम्बर से 29 दिसम्बर तक भीलवाड़ा में लगभग 2 दर्जन कोरोना केस सामने आ चूके है। इनमें दो केस ओमिक्रॉन पॉजीटिव भी निकले है। इसके बावजूद शहर में लोग कोविड गाइड लाइन की धज्जियाँ उड़ा रहे है। शहर के सर्वाधिक भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में लोग बिना मास्क घूम रहे हैं। यहां दो गज दूरी की पालना भी बिल्कुल नहीं हो पा रही है। बच्चों को प्रभावित करने वाली कही जा रही तीसरी लहर में बच्चे ही नहीं बड़े और बुजुर्ग भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं  फिर भी बाजार हो या अस्पताल, कहीं भी मास्क नहीं लगाए जा रहे हैं और सोशल डिस्टेंसिंग तो दूर-दूर तक नजर नहीं आ रही है। इसे देखते हुए अब भीलवाड़ा पुलिस सख्ती बरतने की तैयारियों में है। सुत्रों की माने तो बदलते साल में 1 जनवरी से बिना मास्क वालों पर कार्यवाही के जिला पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू कल आदेश जारी कर सकते है। इसके बाद यातायात पुलिस के साथ ही विभिन्न थाना पुलिस अपने-अपने क्षेत्रों में बिना मास्क व कोविड गाइडलाइन की अवहेलना करने वालों पर कार्यवाही करेगी। 

  • वर्तमान में यह है स्थिति

दो माह पहले कोरोना के एक्टिव केस शुन्य होने के बाद जिले में  मास्क व दो गज दूरी की पालना बराबर नहीं हो रही है। सड़कों पर बिना मास्क लोग घूम रहे है। दूकानों में बिना मास्क खरीददारों की भीड़ लग रही है। दो गज दूरी की पालना में भी कोताही बरती जा रही है। सार्वजनिक स्थानों, मॉल्स, सिनेमाघरों, रोडवेज बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, भोजनालयों, चाट पकौड़ी की दूकानों, रेस्टोरेंटस, होटलों सहित कई स्थानों पर बिना मास्क के लोग घूम रहे है। इन स्थानों पर दो गज की दूरी की पालना तो बिल्कुल नहीं हो रही है। निजी बसे तो यात्रियों से ठसाठस होकर सरपट दौड़ रही है। रोड़वेज भी गाइडलाइन के मुताबिक 100 प्रतिशत यात्री भार के साथ बसों का संचालन किया जा रहा है। कलेक्ट्रेट में आए दिन ज्ञापन देने के लिए आने वाले लोग सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे है। ज्ञापन देने के लिए आने वाले लोग कलेक्ट्रेट परिसर तक में मास्क नहीं लगाते है। सरकारी कार्यालयों में खुद अधिकारी बिना मास्क वार्तालाप करते नजर आते है।  

  • अभी बिना मास्क वालों के चालान नहीं

30 नवम्बर को जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने शहर में नगर परिषद व गांवों में विकास अधिकारियों को सड़कों सहित सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क घूमने वाले लोगों के खिलाफ कार्यवाही कर चालान बनाने के निर्देश दिए थे। निर्देश दिए आज 30  दिन हो गए लेकिन अब तक बिना मास्क वालों के चालान नहीं बनाए गए। नगर परिषद व विकास अधिकारियों की ढि़लाई भी लोगों को लापरवाह करती नजर आ रही है। कोरोना के केस बढऩे का यह भी सबसे बड़ा कारण बनेगा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है