लोकसभा अध्यक्ष बिरला कल ज्योतिष नगरी कारोई में माहेश्वरी सेवा संस्थान का करेंगे लोकार्पण

Sep 6, 2023 - 17:39
Sep 6, 2023 - 19:41
 0
लोकसभा अध्यक्ष बिरला कल ज्योतिष नगरी कारोई में माहेश्वरी सेवा संस्थान का करेंगे लोकार्पण

गुरला / बद्री लाल माली

गुरला :- ज्योतिष नगरी कारोई स्थित हनुमान मंदिर के सामने बने नव निर्मित माहेश्वरी सेवा संस्थान का लोकार्पण कल 7 सितंबर को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के हाथों होने जा रहा हैं।
माहेश्वरी सेवा संस्थान कमेटी के सदस्य जगदीश काबरा, राधेश्याम मालीवाल, शंकर लाल बहैड़िया व रामधन सोमानी ने बताया कि सुमित्रा देवी बाबूलाल काबरा माहेश्वरी सेवा संस्थान का लोकार्पण 7 सितंबर गुरुवार को दोपहर 3 बजे किया जाएगा।
रामधन सोमानी ने बताया कि इस लोकार्पण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला नई दिल्ली होंगे जिनके कर कमलों द्वारा लोकार्पण भी किया जाएगा। जबकि इस कार्यक्रम की अध्यक्षता भीलवाड़ा सांसद सुभाष चन्द्र बहेड़िया करेंगे। सोमानी ने बताया कि इस माहेश्वरी सेवा संस्थान के संरक्षक पूर्व सभापति, अखिल भारतीय माहेश्वरी महासभा रामपाल सोनी व विशिष्ट अतिथि प्रदेश महामंत्री भाजपा दामोदर अग्रवाल, पूर्व मुख्य सचेतक कालूलाल गुर्जर, राजसमंद विधायक दीप्ति किरण माहेश्वरी, स्थानीय विधायिका गायत्री कैलाश त्रिवेदी भी इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे।  जगदीश चन्द्र काबरा ने बताया कि माहेश्वरी सेवा संस्थान लोकार्पण के इस कार्यक्रम का आमंत्रणकर्ता सकल माहेश्वरी समाज कारोई हैं।

बिरला के उद्धबोधन को लेकर 30 हजार स्क्वायर फिट के दो पांडाल तैयार किये गए हैं। वही 1 हजार से ज्यादा कुर्शिया और पांडाल में आगे दोनों तरफ गिद्दे की बिछायत की गई हैं जिसमें सात से आठ हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई हैं। वही इससे आगे विशिष्ठ अतिथियों के लिए सोफे भी लगाए ये हैं। पत्रकारों के लिए अलग से बैठक बनाई गई हैं साथ ही कारोई से 50 किलोमीटर के दायरे में आने वाले करीबन 87 गांवों के माहेश्वरी समाज के लोगों को इस लोकार्पण समारौह में आमंत्रित किया गया हैं।
जगदीश चन्द्र काबरा ने बताया कि उद्धबोधन के पश्चात पूरे कारोई ग्रामवासियों सहित बाहर से आये माहेश्वरी समाज के सभी प्रबुद्धजनों का सामूहिक स्नेहभौज विद्यालय ग्राउण्ड में रखा गया हैं।
रामधन सोमानी ने बताया कि लोकार्पण समारौह को लेकर हेलीकॉप्टर हेलीपैड बनाना पांडाल तैयार करने सहित अन्य सभी तरह की तैयारियां युद्ध स्तर पर की जा रही हैं।

-बिरला के स्वागत को आतुर ज्योतिष नगरी, जगह जगह लगे तोरण द्वार।
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का कल गुरुवार को ज्योतिष नगरी कारोई में माहेश्वरी सेवा संस्थान के लोकार्पण समारौह कार्यक्रम को लेकर आगमन प्रस्तावित हैं। इसको लेकर कारोई कस्बे बाहर राजमार्ग से लेकर विद्यालय परिषर व इसके आगे ग्राम पंचायत भवन के साथ ही मुख्य बस स्टैंड सहित सदर बाजार से हनुमानजी मन्दिर रोड़ पर स्थित माहेश्वरी संस्थान तक जगह जगह माहेश्वरी समाज के साथ ही कारोई सर्व समाज के द्वारा लोकसभा अध्यक्ष बिरला के स्वागत में पलक फावड़े बिछाते हुए तोरण द्वार, बैनर, फ्लेक्स, फ़ोटो होर्डिंग लगाये गए हैं वही माहेश्वरी सेवा संस्थान को आकर्षक विद्युत रौशनी से दुल्हन श्रृंगार रूप सा सजाया भी गया हैं।

-हेलीकॉप्टर रहेगा मुख्य आकर्षण का केन्द्र।
अमूमन गांवों में हेलीकॉप्टर और हवाईजहाज प्रायः दूर आसमान में उड़ते हुए ही देखने को मिलते हैं । पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के ज्योतिष नगरी कारोई में गुरुवार को आगमन के चलते विद्यालय परिसर में ही हेलीकॉप्टर हेलीपेड बनाया गया हैं जो कस्बावासियों के लिए और आगन्तुक मेहमानों में पास से देखने के कारण मुख्य आकर्षण बनेगा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow