विकसित भारत संकल्प यात्रा: प्रधानमंत्री आज करेंगे संवाद, सभी प्रशासनिक तैयारियॉं पूर्ण

Dec 16, 2023 - 08:12
 0
विकसित भारत संकल्प यात्रा: प्रधानमंत्री आज करेंगे संवाद, सभी प्रशासनिक तैयारियॉं पूर्ण

कोटपुतली बहरोड़:- (भारत कुमार शर्मा)  विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के अंतर्गत शनिवार को प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी संवाद करेंगे।जिले में विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ शनिवार को लाल बहादुर शास्त्री कॉलेज कोटपुतली से वैन रवानगी के साथ होगा।

जिला कलक्टर शुभम चौधरी ने बताया कि जिले में विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ शनिवार को दोपहर 03 बजे लाल बहादुर शास्त्री कॉलेज कोटपुतली से वैन रवानगी के साथ होगा। जिसके लिए सभी प्रशासनिक तैयारियां पूर्ण कर ली गई है।
जिला कलक्टर ने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं को समाज के वंचित पात्र परिवारों तक पहुंचाना है। इसी कड़ी में शनिवार को दोपहर 03 बजे वीडियो कांफ्रेंस के जरिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी संवाद करेंगे। यह कार्यक्रम लाल बहादुर शास्त्री कॉलेज कोटपुतली में आयोजित किया जाएगा। इसमें जनप्रतिनिधि, किसान और विभिन्न योजनाओं के 1000 लाभार्थी भाग लेंगे। 
 जिला कलेक्टर ने बताया कि जिले भर में शीघ्र ही विकसित भारत यात्रा का आयोजन किया जाएगा, जो ग्राम पंचायत मुख्यालय तक जाएगी। इस यात्रा का उद्देश्य केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी प्रदान कर जागरूकता पैदा करना, सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत के माध्यम से व्यक्तिगत कहानियाँ एवं अनुभव साझा करना तथा यात्रा के दौरान सुनिश्चित विवरण के माध्यम से संभावित लाभार्थियों का नामांकन किया जाएगा। जिले में मोबाइल वैन के माध्यम से शहरी एवं 10 हजार से अधिक जनसंख्या वाले ग्रामीण क्षेत्रों को कवर किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि यात्रा के दौरान ग्राम पंचायतों में नियोजित गतिविधियां, जागरूकता कार्यक्रम, सामुदायिक गतिविधियां, सांस्कृतिक कार्यक्रमो का आयोजन किया जाएगा। मोबाइल वैन के माध्यम से माननीय प्रधानमंत्री का वीडियो संदेश, योजनाओं पर वीडियो, थीम गीत, मुद्रण सामग्री में ब्रोशर, योजनाओं पर पॉकेट बुकलेट, स्टैंडीज़ से प्रचार प्रसार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम की सफलता और सुचारू आयोजन के लिए अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामनिवास (ग्रामीण) तथा नगर परिषद आयुक्त फतेह सिंह मीणा (शहरी)को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है