मेहंदीपुर बालाजी से अपहरण हुए बच्चे के सौतेले पिता व मामा का निकाला हाथ

Feb 20, 2024 - 18:20
 0
मेहंदीपुर बालाजी से अपहरण हुए बच्चे के सौतेले पिता व  मामा का निकाला हाथ

दौसा जिले के मेहंदीपुर बालाजी में दो दिन पहले हुए बच्चे के अपहरण केमामले में पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. पुलिस केअनुसार बच्चे के अपहरण की साजिश बच्चे के सौतेले पिता ने हीरची थी जिसका खुलासा पुलिस ने मात्र 30 घंटे में ही कर दिया. दौसा के एएसपी शंकरलाल मीणा ने बताया कि 8 सालके बालक के अपहरण की साजिश उसके सौतेले पिता ने ही रचीथी. उसने बच्चे का अपहरण सौतेले मामा से करवाया था. मासूमको पुलिस ने उसी के गांव बगदारी से दस्तयाब किया है. बालाजीथाना पुलिस ने आरोपी सौतेले पिता दिनेश नट को गिरफ्तार करलिया है. पुलिस ने आरोपी के अपराधिक रिकॉर्ड की जांच की तोआरोपी के खिलाफ भरतपुर के सेवर थाने में भी एक प्रकरण दर्जमिला है. घटना में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.

ये था पूरा मामला : - शनिवार की रात अपने माता-पिता के साथ मेहंदीपुर बालाजी दर्शन के लिए आए एक 8 साल के बच्चे का बालाजी मोड़ के पास से अपहरण हो गया था. पुलिस ने वारदात के अगले दिन देर रात को बच्चे को भरतपुर के बगदारी गांव से दस्तयाब कर लिया. मामले की जांच पड़ताल में सामने आया कि बच्चे के पिता दिनेश ने ही बच्चे के अपहरण की साजिश रची थी.आरोपी की पहली पत्नी के दो बेटी : एडिशनल एसपी शंकरलाल मीणा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी दिनेश अपहृत बच्चे समर का सौतेला पिता है. दिनेश की पहली पत्नी का नाम कोमल है, जो बगदारी गांव में ही रहती है. दिनेश की पहली पत्नी कोमल से दो बेटी हैं. सुनीता के पति की 3 साल पूर्व एक हादसे में मौत हो गई थी. अपहृत बच्चा समर सुनीता के पूर्व पति अनमोल का बेटा है. 1 वर्ष पूर्व दिनेश मध्यप्रदेश के बालघाट गया था, तब सुनीता से उसकी मुलाकात हुई और दोनों में नजदीकियां बढ़ गई. उन्होंने बतया कि आरोपी दिनेश ने गलत नीयत से एक माह पूर्व ही सुनीता से शादी की थी. आरोपी दिनेश सुनीता और उसके बेटे समर के साथ भोपाल में रहने लगा.

इसलिए रची थी अपहरण की साजिश :- एडिशनल एसपी ने बताया कि आरोपी दिनेश सुनीता के बेटे के कारण अपने गलत इरादों में कामयाब नहीं हो पा रहा था. वहीं, दिनेश के साले निरंजन की कोई औलाद नहीं थी. दिनेश ने अपनी पहली पत्नी कोमल के भाई निरंजन और उसके साले राहुल के साथ मिलकर बच्चे के अपहरण की साजिश रची. शनिवार देर शाम को दोनों आरोपी बालाजी मोड़ पर खड़ी कार से बच्चे को अपने साथ लेकर चले गए. वारदात के बाद पुलिस ने क्षेत्र में लगे सीसीटीवी खंगाले. सीसीटीवी फुटेज में आरोपी बच्चे को ले जाते हुए नजर आए. इसके बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अपहृत बच्चे को दस्तयाब कर लिया.

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है