परिजनों के खाते में जमा कराए रुपए: दोस्त ने बिजनेस में मुनाफे का झांसा देकर 43 लाख रुपए हड़पे

Mar 5, 2024 - 15:19
 0
परिजनों के खाते में जमा कराए रुपए: दोस्त ने बिजनेस में मुनाफे का झांसा देकर 43  लाख रुपए हड़पे

खैरथल (हीरालाल भूरानी) 
       चाइना का माल सस्ते दामों पर खरीद व बेचान करके मोटा मुनाफा कमाने का झांसा देकर एक युवक ने 43 लाख रुपए हड़पने का मामला थाने में दर्ज कराया है। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।
       पुलिस ने बताया कि यू को बैंक के सामने खैरथल निवासी रविंद्र कुमार शर्मा पुत्र सतीश कुमार ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसकी हार्दिक अग्रवाल पुत्र नरेश महाजन निवासी वार्ड नंबर 12 आदर्श कालोनी खैरथल से दोस्ती थी। इस कारण उसके घर आना जाना रहता था। 5 जुलाई 2023 को हार्दिक अग्रवाल खैरथल रेलवे स्टेशन पर मिला। उसने एक मुनाफे वाले बिजनेस के बारे में बताया। इससे उसको करोड़पति बना देगा। 6 जुलाई को हार्दिक अग्रवाल घर आया तथा बताया कि यह कार्य सोशल मीडिया से जुड़ा है। इसमें चाइना से गिफ्ट एण्ड गैजेट्स कम रेट में खरीद करते हैं और उसे सोशल मीडिया पर पेज बनाकर बेचते हैं। इससे लोगों को पसंद आने पर वहां से लोग खरीद करते हैं। इसमें 50-80 प्रतिशत तक मार्जिन होता है।वह झांसे में आ गया। उसकी बातों में आकर उसने पहली बार में 14 हजार व 61 हजार रुपए दिए। हार्दिक ने खुद का बैंक खाता नहीं होना बताया और परिवादी के खाते से ही फर्म बनाकर रजिस्टर्ड कराई। रविन्द्र ने हार्दिक को बिजनेस करने के लिए यूपीआई, पेटीएम,फोनपे और एटीएम उसको दे दिया।वह काम आगे बढ़ाने के लिए बार - बार रुपए मांगता रहा।उन रुपयों को अपने परिवार में माता ललिता अग्रवाल, पिता नरेश अग्रवाल,भाई मयंक अग्रवाल दोस्त मयंक झालानी व अन्य लोगों के खाते में ट्रांसफर कर लेता। लगभग 20-25 लाख रुपए उसके पास जा चुके थे। इसके बाद उसने पिता की बीमारी के लिए रुपए मांगे। इसके बाद रुपए निकालने के लिए सर्वर खरीदने के लिए भी रुपए ले लिए।बार बार रुपए उसके खाते में आने की बात कहता रहा। बाद में मोबाइल बंद कर लिया। उसने वीडियो डाला कि यदि उसको कुछ होता है तो उसकी जिम्मेदारी रविन्द्र की होगी। इस प्रकार हार्दिक व उसके परिवार वालों व दोस्तों ने मिलकर उसके साथ धोखाधड़ी करते हुए रुपए हड़प लिए। पुलिस ने धारा 420,406, में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................