सही आहार, सही व्यायाम, सही ध्यान पर आधारित 6 दिवसीय शिविर शुरू

Mar 17, 2024 - 15:11
 0
सही आहार, सही व्यायाम, सही ध्यान पर आधारित 6 दिवसीय शिविर शुरू

गुरला:-सन टू ह्यूमन फाउंडेशन की ओर से शुक्रवार 15 मार्च से सही आहार सही व्यायाम और सही ध्यान पर आधारित 6 दिवसीय निःशुल्क नए दृष्टिकोण वाले शिविर का शुभारंभ हुआ। शिविर  भीलवाड़ा शहर के मेवाड़ टेक्सटाइल मिल ग्राउंड में प्रात 5:45 से 8:00 बजे तक आयोजित हो रहा है।
जिसमें वजन कम करने, उच्च रक्तचाप, अस्थमा, माइग्रेन, मधुमेह, कब्ज जैसी बीमारियों से छुटकारा पाकर शरीर और मानसिक स्तर पर कई लाभ प्राप्त किया जा सकेंगे। साथ ही थायराइड, हृदय रोग, संबंधित समस्या, अवसाद सहित कई बीमारियां ठीक होने के उपाय एवं विशेष जानकारी प्रदान की जाएगी। शिविर के लिए 
रजिस्ट्रेशन आवश्यक  एवं एंट्री कार्ड लेना अनिवार्य है जो पहले आओ पहले पाओ के आधार पर वितरित हुए है।भीलवाड़ा शहर में पिछले कुछ दिनों से भारत के विभिन्न प्रदेशों से आए ऊर्जा से भरे हुए कुछ युवा सुबह विभिन्न उद्यानों में गए, दोपहर में बैठकें की और शाम को सामाजिक समारोह में शहरवासियों को एक बहुत ही नेक काम के लिए आमंत्रित किया।

पूरे भारत और विदेशों में 300 से अधिक शिविरों का आयोजन करने के बाद सन टू ह्यूमन फाउंडेशन इंदौर स्वस्थ शरीर, स्वस्थ मन और आनंदमय जीवन के लिए लोगों को जगाने के लिए पूज्य परम आले जी द्वारा विशेष प्रवचन, नहीं प्रयोग प्रशिक्षण एवं नियमित आहार चर्या के बारे में जानकारी दी जाएगी।
शिविर का एकमात्र मकसद मानव चेतना का उत्थान है ताकि प्रत्येक व्यक्ति समृद्ध जीवन जी सके।
सही आहार, सही व्यायाम, सही ध्यान पर आधारित इस शिविर की केंद्रीय अवधारणा हमारे मस्तिष्क की ऊर्जा को जाग्रत करना है जो व्यक्ति को स्वयं का स्वामी बनाने की ओर ले जाती है।

इस अल्प समय में विभिन्न समूह में 150 से भी अधिक डेमो सत्र आयोजित किया जा चुके हैं जिनमें लगभग 6000 लोगों ने पंजीयन कर लिया है। इस शिविर का टैगलाइन है प्रवचन नहीं, प्रयोग जिसमें यह वर्णन किया गया है कि केवल शब्द ही नहीं होंगे बल्कि परिणाम देने वाली तकनीकी भी होगी। सत्र के बाद वैज्ञानिक रूप से डिजाइन किया गया अद्भुत रस पूर्ण अदृश्य नाश्ता परोसा जाता है जो हमारे मस्तिष्क की ऊर्जा को जगाने की प्रक्रिया को बेहतर बनाने में मदद करता है और इसके लिए आवश्यक सभी जरूरी पोषक तत्वों को पूरा करता है। 
भीलवाड़ा शहर के लिए यह एक सुंदर अवसर है एवं शहर के समाजसेवी एवं बहुत सारे परम मित्रों का यह प्रयास है कि सभी भीलवाड़ा वास इसका लाभ ले सकें।
इस अवसर पर संस्था के शून्य जी एवं सुशील डांगी, कैलाश कोठारी एवं संस्था के अन्य सक्रिय कार्यकर्ता व भीलवाड़ा के अन्य लाभार्थी व योगदानकर्ता मौजूद रहे। 16 मार्च के सत्र में दीपम भैया को लाभार्थी जुगल किशोर राठी ने बताया कि शिविर में बहुत अच्छा लग रहा है। शिविर का डेमो कार्यक्रम देखकर प्रभावित हुए। शिविर में आने वालों की संख्या में वृद्धि हो रही है एवं वे काफी उत्साहित हैं।उनको काफी राहत मिली है। ऐसे शिविर आयोजित होने चाहिए।

  • बद्रीलाल माली 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................