उदयपुरवाटी उपखंड क्षेत्र में पानी की समस्या को लेकर प्रदर्शन जारी

Apr 7, 2024 - 18:18
 0
उदयपुरवाटी उपखंड क्षेत्र में पानी की समस्या को लेकर प्रदर्शन जारी

उदयपुरवाटी (सुमेर सिंह राव )
जल संघर्ष समिति  के तत्वावधान मे  पेयजल समस्या ग्रसित चौफुल्या चंवरा में  बनी हुई बड़ी टंकी के पास इक्ट्ठे होकर शीश राम रावत व श्रीराम के सानिध्य में विरोध प्रदर्शन किया गया। ग्रामवासियों ने बताया कि हमारे यहां शुद्ध पानी अत्यधिक अभाव है।
ऐसे में 800 करोड रूपए की टेंडर हुई हुई -कुम्भा राम लिफ्ट योजना ही इस क्षेत्र के लिए जीवनदायिनी शाबित हो सकती है।

 शीशराम रावत ने बताया कि चौफुल्या चंवरा में पानी की बड़ी टंकी बनने व  4,चार ट्यूबवेल आलरेडी बन गए हैं, लेकिन पीएचइडी विभाग के अधिकारियों की अनदेखीकी वजह से से टंकी में पेयजल सप्लाई नहीं हो रहा है, अधिकारी नये नये बहाने बनाकर इस समस्या को टालमटोल करते जा रहे हैं जिससे इस क्षेत्र के लोगों को पेयजल के लिए जूझना पड़ रहा है। इसके लिए चेताते हुए पेयजल विभाग को 3 दिन का समय दिया गया है अन्यथा ग्रामवासियों के साथ मिलकर संघर्ष समिति के साथ बड़ा आंदोलन किया जाएगा। वार्ड पंच श्रीराम मेघवाल ने भी पानी की किल्लत को शीघ्र दूर करने की पूरजोर मांग की है।

संघर्ष समिति अध्यक्ष नथू राम ने बताया कि पेयजल उपलब्ध होने के बाऊजूद अधिकारी जान बूझकर इस समस्या का समाधान नहीं कर रहे हैं

संघर्ष समिति संयोजक के के सैनी ने एक ब्यान जारी कर बताया है कि पेयजल विभाग कुम्भकरणीय नींद में सोया हुआ है । सैनी ने आगे बताया कि  संघर्ष समिति के तत्वावधान में फुले अम्बेडकर ने जिस तरह से कई दशकों पहले वंचितों  के लिए पानी सत्याग्रह चलाया था,उसी तर्ज पर फुले अम्बेडकर जयंती पखवाड़ा के कार्यक्रमो के माध्यम से घर -घर जल जनजागरण  के माध्यम से शुद्ध के लिए यूद्ध -पानी  सत्याग्रह  चलाया जाएगा। जिसकी शुरुआत 9अप्रैल से विधिवत रूप से फुले अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर चौफुल्या से होगी । इस दौरान अन्य  ग्रामवासी भी उपस्थित रहे इनमे बाबू  लाल,इंद्र सिंह , महावीर गुर्जर, शीशराम,पंच श्रीराम मेघवाल, राजेश लुहार,नारू राम, विनोद, याद राम विरोध प्रदर्शन किया है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................