श्मशान घाट का किया सौंदर्यीकरण :सेवादारियों की लगन व मेहनत से सपना हुआ पूरा

Apr 18, 2024 - 17:49
 0
श्मशान घाट का किया सौंदर्यीकरण :सेवादारियों की लगन व मेहनत से सपना हुआ पूरा

खैरथल (हीरालाल भूरानी) 
खैरथल कस्बे की आनन्द नगर कालोनी स्थित स्वर्गधाम आश्रम में सेवाधारियों ने सौंदर्यीकरण कर चार चांद लगा दिए हैं। आमजन की सुविधाओं के मद्देनजर बैठने की व्यवस्था, फूलों के पौधे,साफ सफाई, श्मशान घाट को पर्यटक स्थल का रूप दे दिया है। मुख्य द्वार के पास भगवान महाकाल का मंदिर बरबस लोगों का ध्यान आकर्षित करता है।

सेवादार बाबूलाल गोरवानी ने बताया कि इस पुनीत कार्य के लिए 16 लोगों की टीम जुटी हुई है जो प्रत्येक रविवार को श्मशान घाट पहुंच कर निस्वार्थ भाव से पूर्ण रूप से समर्पित होकर मुर्दे की राख,अस्त व्यस्त पड़ी लकड़ियों को एकत्रित करना, पेड़ों के सूखे पत्तों को एकत्रित कर उन्हें दूर ले जाकर जलाना, अपने हाथों लगाए पेड़ों में पानी देना, पक्षियों के लिए परिंडे भरना आदि कार्य करती है। टीम के अन्य सदस्य हजारी लाल पमनानी व श्याम मंघवानी ने बताया कि नगरपालिका के चेयरमैन हरीश रोघा ने भी हमारी टीम के साथ जुड़कर पालिका की ओर से विकास कराने में मदद की है। वहीं सिंधी समाज, पंजाबी समाज व पुरुषार्थी समाज का बहुत योगदान रहा। आमजन के सहयोग की बदौलत श्मशान घाट में हाल बनवाकर उसमें संत महात्माओं की फोटो लगाकर नया लुक प्रदान किया गया है। वहीं चारों ओर छायादार पौधे लगाकर बैठने की उत्तम व्यवस्था की गई है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................