गिरदावरी ऐप में संशोधन नहीं करने के विरोध में पटवारियों की पेन डाउन स्ट्राइक आज भी जारी

Sep 18, 2024 - 18:20
 0
गिरदावरी ऐप में संशोधन नहीं करने के विरोध में पटवारियों की पेन डाउन स्ट्राइक आज भी जारी

नदबई (कौशलेन्द्र दत्तात्रेय) गिरदावरी ऐप में संशोधन नहीं करने के विरोध में पटवारियों की आज भी पेन डाउन स्ट्राइक जारी है। बारिश के बीच सभी पटवारी धरने पर बैठे है। नदबई ने भी पटवारियों ने गिरदावरी कार्य का बहिष्कार किया हुआ है। पटवार संघ जिलाध्यक्ष राजमोहन सिंह का कहना है कि सरकार द्वारा हमारी मांगों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा। गिरदावरी राज खसरा गिरदावरी ऐप से ऑनलाइन की जानी है। ऐप में अपेक्षित संशोधन के लिए 22 अगस्त को अति. भू-प्रबन्ध अधिकारी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें विभिन्न बिंदुओं पर संशोधन की सहमति प्रदान की गई थी।

 बिंदुओं में लोकेशन बफर 50 मीटर के स्थान पर 350 मीटर किया जाना, लोकेशन डिसेबल का ऑप्शन पटवारी स्तर पर किया जाना, पटवारी द्वारा किसान की गिरदावरी सत्यापन करते समय लोकेशन मांगी जा रही है। सत्यापन के समय लोकेशन की बाध्यता को हटाया जाना, लोकेशन पर जाकर गिरदावरी करते समय सुरक्षा का दृष्टि से महिला पटवारी के लिए विभाग से आवश्यक निर्देश जारी किया जाना, ऐप से काम की गति को बढ़ाया जाना था। बैठक में हुई सहमति के बिंदुओं पर 25 दिन पूरे हो जाने के बाद भी संशोधन नहीं हुए है। संगठन द्वारा भी इसके संबंध में लगातार निवेदन किया जा रहा है। इस मौके पर विष्णु कुमार, भूपेंद्र सिंह, धर्मेंद्र सिंह समेत बड़ी संख्या में पटवारी मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................