वन विभाग द्वारा राजगढ रेन्ज क्षेत्र में अवैध कटान को रोकने के लिए किया मीटिंग का आयोजन

Nov 30, 2022 - 01:30
 0
वन विभाग द्वारा राजगढ रेन्ज क्षेत्र में अवैध कटान को रोकने के लिए किया मीटिंग का आयोजन

रैणी(अलवर)महेश चन्द मीना

अलवर जिले के रैणी उपखंड क्षेत्र के माचाड़ी कस्बे में मंगलवार 29 नवंबर 2022 को राजगढ़ क्षेत्रीय वन अधिकारी दीपक मीणा के निर्देशन में वन क्षेत्र माचाडी मे वन विभाग राजगढ व वन सुरक्षा समिति माचाडी के द्वारा वन क्षेत्र मे मीटिंग का आयोजन कर ,  अवैध कटान के दुष्परिणामो के बारे में गांव वालों को बताया गया तथा इसके लिए जागरूक किया गया एवं जंगल में अवैध कटान करने पर पाबंदी लगायी गयी । इस दौरान असिस्टेंट फोरेस्टर प्रमोद गौड़ ने गांव के महिला एवं पुरूषों को संबोधित करते हुए जंगल बचाने की शपथ भी दिलायी गई।

समिति अध्यक्ष रविन्द्र सिंह ने भी गांव वालों को समझाया तथा समस्त उपस्थित ग्रामीणों ने शपथ ली कि ना तो अवैध कटान करेंगे और ना ही अवैध कटान करने देंगे।  मीटिंग में वन विभाग राजगढ से प्रमोद गौड़ असिस्टेंट फोरेस्टर, वन सुरक्षा समिति अध्यक्ष रविन्द्र सिंह व सभी समिति सदस्य तथा ग्रमीण महिला एवं पुरूष मौजूद रहे।
मिडिया के माध्यम से राजगढ रेन्जर दीपक मीना ने आमजन से अपील की है सभी भाई ज्यादा वृक्षारोपण करे और कोई भी भाई/बहिन हरे भरे पेड पौधो को कभी नही काटे बल्कि सभी आमजन अपने जन्मदिन अथवा सालगिरह या वर्षोद अथवा किसी भी शुभ अवसर पर कम से कम दो-चार नये वृक्षारोपण तो अवश्य ही करे ऐसा करने से सभी के मन मे इसके प्रति सकारात्मक सोच पैदा होगी इसलिए अब से आगे सभी सुअवसरो पर भी वृक्षारोपण अवश्य ही करना होगा सभी भाई ऐसा संकल्प लेगे तो पर्यावरण संरक्षण करते हुए हम एक बहुत बडे वन प्रेमी भी बन सकते है।
ऐसी अपील सर्वसाधारण आमजन से अपील की है मिडिया के माध्यम से रेन्जर दीपक मीना के द्वारा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................