पंजाब एंड सिंध बैंक शाखा बहरोड़ के मैनेजर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

Jul 7, 2022 - 23:02
Jul 7, 2022 - 23:10
 0
पंजाब एंड सिंध बैंक शाखा बहरोड़ के मैनेजर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

बहरोड़ (अलवर, राजस्थान/ मयंक जोशीला) पुलिस में पंजाब एंड सिंध बैंक शाखा मैनेजर महेश कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी से 20 लाख रुपए हड़पने का मामला कोर्ट इस्तगासा के माध्यम से दर्ज हुआ। पुलिस ने बताया कि परिवादी जैनपुरबास निवासी सुभाष ने रिपोर्ट दर्ज करवाई की उसने पंजाब एंड सिंध बैंक शाखा से कृषि जमीन पर केसीसी ऋण लेने के लिए आवेदन किया। जहां नांगल चैधरी के आंतरी बिहारीपुर निवासी बैंक मैनेजर महेश पुत्र रामनिवास गुर्जर ने रिश्तेदारी होने का हवाला देते हुए कृषि ऋण लेने के साथ पशु डेयरी ऋण लेने को कहा। जिसने पशु डेयरी का ऋण लेने से मना किया। लेकिन बैंक मैनेजर ने कहा कि उसे रुपयों की जरूरत है, मकान निर्माण करवाया जा रहा है। डेयरी का ऋण के रुपए लेकर मुझे दे देना। जिस वह ब्याज समेत लौटा देगा।

इसके बाद बैंक से केसीसी के 2 लाख 47 हजार रुपए का ऋण दिया और पशु डेयरी के लिए 21 लाख 8 हजार रुपए का ऋण दिया। बैंक मैनेजर ने उसके भाई कैलाश को भी केसीसी का ऋण 2 लाख रुपए और पशु डेयरी का 22 लाख 20 हजार रुपए दिया। उसके भतीजे राजू रावत को केसीसी का ऋण 1 लाख 10 हजार रुपए दिए और पशु डेयरी के लिए 18 लाख रुपए का ऋण दिया। इसके बाद उसने ऋण के एवज में उनसे 20 लाख रुपए उधारी में लिए। जिन्हें ब्याज सहित 10 जून को लौटाने का आश्वासन दिया। इसके बाद उधारी के रुपयों की मांग की गई तो उसने संगीन मुकदमे में फंसा कर जेल में बंद करवाने की धमकी दी। सुभाष ने बैंक मैनेजर के खिलाफ बैंक के रुपयों से धोखाधड़ी कर बेईमानी से रुपए हड़पने का मुकदमा कोर्ट इस्तगासा से दर्ज करवाया। जिसकी जांच की जा रही है। उधर मैनेजर ने मामले को सिरे से नकार दिया और लेन देन का नहीं होना बताया। मैनेजर महेश कुमार ने कहा कि उपभोक्ता ने ऋण लिया है और 8 हजार और 90 हजार रुपए का ब्याज भी मई के महीने में जमा करवाया है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है