केंद्रीय विद्यालय की आवश्यकता को मोदी सरकार ने किया पूरा- सांसद दीयाकुमारी

राजसमन्द, मेड़ता और भीम में एक साथ तीन केंद्रीय विद्यालय की स्वीकृति

Apr 21, 2022 - 00:41
 0
केंद्रीय विद्यालय की आवश्यकता को मोदी सरकार ने किया पूरा- सांसद दीयाकुमारी

सांसद ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और मोदी सरकार का जताया आभार 

मेडतासिटी (नागौर, राजस्थान/ तेजाराम लाडणवा) राजसमन्द सांसद दीयाकुमारी के लगातार सम्पर्कों और मेहनत के दम पर राजसमन्द लोकसभा क्षेत्र में एक साथ तीन केंद्रीय विद्यालय की स्वीकृति से आमजन में खुशी की लहर है। केंद्रीय विद्यालय संगठन के मुख्यालय से जारी पत्र में राजसमन्द लोकसभा क्षेत्र की विधानसभा राजसमन्द, मेड़ता और भीम में केंद्रीय विद्यालय खोले जाने की स्वीकृति प्रदान की गई है और जल्दी इसकी डीपीआर बनाकर वित्तीय स्वीकृति के लिए विभाग को भेजा जाएगा। 
केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और मोदी सरकार का आभार व्यक्त करते हुए सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि क्षेत्र में केंद्रीय विद्यालय की सख्त आवश्यकता थी जिसे मोदी सरकार ने पूरा कर दिया है। छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त करने के लिये अब केंद्रीय विद्यालय जैसा बड़ा आधार मिल गया है। यह एक बड़ी उपलब्धि है जिसका क्षेत्र की जनता को लाभ मिलेगा। 
विदित रहे कि राजसमंद संसदीय क्षेत्र के मेड़ता, भीम एवं राजसमंद में तीन केन्द्रीय विद्यालयों की स्वीकृति हेतु सांसद दीयाकुमारी ने जो अथक प्रयास किये हैं उसी का परिणाम है कि एक संसदीय क्षेत्र में एक साथ तीन केंद्रीय विद्यालय खोले जाने की स्वीकृति प्राप्त हुई है। निर्वाचन के बाद से ही सांसद दीया ने इस मांग को लेकर 8 बार केंदीय मंत्री से और कई बार मंत्रालय के अधिकारियों से मुलाकात कर क्षेत्र में केंद्रीय विद्यालय की आवश्यकता और उसके महत्व को बताया था।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है