आम रास्ते में जमा कीचड़ से दर्जनों विद्यार्थियों सहित ग्रामीण परेशान: प्रशासन के खिलाफ लोगों का फूटा गुस्सा

Aug 22, 2022 - 14:14
 0
आम रास्ते में जमा कीचड़ से दर्जनों विद्यार्थियों सहित ग्रामीण परेशान: प्रशासन के खिलाफ लोगों का फूटा गुस्सा

वैर (भरतपुर, राजस्थान/ कौशलेंद्र दत्तात्रेय) उपखंड वैर के गांव लुहासा में आम रास्ते में कीचड़ जमा होने से आने जाने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं स्कूल जाते समय बच्चों का भी रास्ते से निकलना मुश्किल होता है । जिसको लेकर ग्रामीणों ने  प्रशासन के खिलाफ आक्रोश प्रकट किया है व जम कर नारे बाजी की । स्थानीय  निवासी केशव गुर्जर , सियाराम गुर्जर , हरि सिंह , मेघराज , अतर सिंह आदि ने बताया कि गांव के लोग करीब 40 साल से कीचड़ युक्त इस आम रास्ते से परेशान हैं। जिसको लेकर ग्रामीण कई बार स्थानीय प्रशासन से लिखित में व मौखिक रूप से गुहार लगा चुके है लेकिन उसके बाबजूद भी प्रशासन के द्वारा समस्या का समाधान नहीं हो पाया है  । यह रास्ता शमशान घाट जाने का मुख्य रास्ता है। जो कि दाह संस्कार के लिए ग्रामीणों भी बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है । 
क़रीब दो दर्जन से अधिक स्कूल  में पढ़ने के लिए  बच्चे इसी रास्ते से होकर निकलते हैं जिनको भारी परेशानी आती है व  बच्चे कीचड़ में गिरकर चोटिल भी हो जाते हैं । जिसके कारण  बच्चे स्कूल भी पढ़ने तक नहीं जा पाते हैं। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि नेता लोग केवल बोट लेने के लिए ही आते है लेकिन विकास के नाम पर कोरा आश्वासन दे जाते हैं।
उन्होंने बताया कि वार्ड पंच से लेकर सरपंच, प्रधान, एमएलए से लेकर एमपी तक बनाने में वह अपनी मुख्य भूमिका निभाते हैं नेता लोग हर बार विकास कराने के लिए काफी वायदा करते हैं लेकिन चुनाव जीतने के बाद वे कभी दर्शन तक नहीं देते हैं उन्होंने कहा कि सरपंच को भी कई बार इस समस्या को लेकर अवगत कराया लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो पाया है । ग्रामीणों ने कहा कि अगर प्रशासन के द्वारा इस समस्या को जल्द से जल्द समाधान नहीं किया गया तो सरकार के खिलाफ एक बड़ा आंदोलन किया जायेगा व उपखंड कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया जायेगा ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है