जिला जाटव महासभा समिति के चुनाव हुए सम्पन्न: समाज में अन्याय उत्पीडन की आवाज़ बनेंगे -लक्ष्मण कैन

Aug 22, 2022 - 14:44
 0
जिला जाटव महासभा समिति के चुनाव हुए सम्पन्न: समाज में अन्याय उत्पीडन की आवाज़ बनेंगे -लक्ष्मण कैन

भरतपुर  (राजस्थान/श्यामसुंदर वर्मन ) भरतपुर जिला जाटव महासभा समिति के अध्यक्ष पद का चुनाव रविवार को अम्बेडकर भवन पटपरा मोहल्ला पर राजवीर उर्फ राजेश अध्यापक एवं मदनलाल मुंशी दोनों चुनाव अधिकारियों की देखरेख में सम्पन्न हुआ । चुनाव प्रक्रिया में बालचन्द वर्मा ने सहयोग किया । चुनाव प्रक्रिया में तीन प्रत्याशियों धर्मसिंह सूबेदार लक्ष्मण सिंह कैन एवं दिनेश आटिया ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया जाँच प्रक्रिया के दौरान तीनों प्रत्याशियों के नामांकन सही पाये गये । बाद में नाम वापसी के समय दिनेश आटिया ने अपना नाम वापिस ले लिया । कुल दो प्रत्याशी धर्मसिंह सूबेदार व लक्ष्मण सिंह कैन चुनाव मैदान में रहे । मतदान प्रक्रिया में से 291 मतदाताओं में 275 मतदाताओं ने भाग लिया जिसमें धर्मसिंह सूबेदार को 36 मत मिले तथा लक्ष्मण सिंह कैन 230 मत प्राप्त हुए 9 मत खारिज किये गये । चुनाव प्रक्रिया में लक्ष्मण सिंह कैन को 194 मतों से जिलाध्यक्ष पद पर विजयी घोषित किया गया । उन्हें विजयी प्रमाण पत्र देकर पद एवं गोपनीयता की शपथ चुनाव अधिकारी द्वारा दिलाई गई ।
लक्ष्मण सिंह कैन पूर्व से ही जाटव समाज एवं महिलाओं पर होने वाले अत्याचार उत्पीडन की शासन प्रशासन में आवाज बने हुए हैं और समाज की खातिर उन पर कई मुकदमे भी दर्ज हुए हैं । उनका जीवन पहले से ही समाजसेवा के रुप में जाटव समाज को समर्पित है ।
 इस अवसर पर नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्री लक्ष्मण सिंह कैन ने डॉ . भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर लोगों को सम्बोधित करते हुये कहा कि समाज के संगठन को किसी दलगत राजनीति में अपने हित के लिए उपयोग में नहीं लूंगा और समाज पर होने वाले अत्याचारों की रोकथाम का प्रयास करूंगा तथा अन्य समाजों से मिलकर समाज के विकास एवं उत्थान के लिए हमेशा तत्पर रहूंगा विजयी घोषित होने के उपरान्त कैन के समर्थकों ने उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया और विजय जुलूस के साथ उनके निवास तक लेकर गये । इस दौरान राजकुमार पप्पा , मोती सिंह पार्षद , रामबाबू राही , जगदीश उर्फ जग्गो वैद्य जी , भानूप्रताप सिंह , राजेन्द्र सोना एडवोकेट , सोहन सिंह सरपंच , सुरेन्द्र पार्षद , महेश बराखुर , विजय चन्द कैन , विनय सिंह रूदावल , अजीत सिंह कैन एडवोकेट , हुकुम सिंह सरपंच , मन्नू भगत , सूरज सरपंच , ओमप्रकाश सरपंच , फूल सिंह फौजी , मानसिंह थानेदार , प्रहलाद एडवोकेट , दीनदयाल पार्षद , रामसिंह पटवारी आदि समाज के गणमान्य लोग मौजूद रहे ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है