कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए डीग कस्बे में अब सोमवार, मंगलवार व बुधवार को भी रहेगा पूर्णतया लॉकडाउन

Aug 23, 2020 - 02:16
 0
कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए  डीग कस्बे में अब सोमवार, मंगलवार व  बुधवार को भी रहेगा पूर्णतया लॉकडाउन

डीग भरतपुर

डीग 22अगस्त- जिला कलेक्टर के आदेश अनुसार डीग उपखंड में   कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को मध्य नजर रखते हुए शनिवार व रविवार को पूर्व मे ही लॉक डाउन लागू किएजानेके बाद अब सोमवार ,मंगलवार और बुधवार को भी कस्बे में पूर्ण लाँकडाउन रहेगा । उक्त आदेशों का पालन न करने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी ।

उपखंड अधिकारी हेमंत कुमार ने बताया कि जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार अब डीग कस्बा में सप्ताह में पांच लाँकडाउन रहेगा। जिससे कि कोरोनावायरस की चेन को तोड़ा जा सके। उन्होंने बताया कि डीग में निवासरत नागरिकों के स्वास्थ्य की सुरक्षा बनाए रखने कम्युनिटी संक्रमण फैलने से रोकने के लिए राजस्थान एपिडेमिक डिसीजंस एक्ट 1957 आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत यह निर्णय लिया गया है। ब्लाँक चिकित्सा अधिकारी  हिमांशु पाराशर ने बताया कि एक अगस्त से 20 अगस्त तक डीग कस्वें में  126 कोरना संक्रमण के केस  सामने आ चुके हैं।

गौरतलब है कि क्षेत्रीय विधायक पूर्व पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने अपने टि्वटर हैंडल पर डीग में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए संक्रमण पर चिंता जताते हुए इस पर लगाम लगाने के लिए उप जिला प्रशासन को डीग कस्बे में 7 दिन का पूर्ण लॉकडाउन लगाने की मांग की थी।

डीग से पदम जैन की रिपोर्ट

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow