कोरोना की मार श्रमिक कार्डो को तरस रहे काम करने वाले मजदूर

Dec 23, 2020 - 02:42
 0
कोरोना की मार श्रमिक कार्डो को तरस रहे काम करने वाले मजदूर

राजसमंद (राजस्थान) राजस्थान विधानसभाध्यक्ष डा सीपी जोशी के विधानसभा क्षैत्र नाथद्वारा के देलवाडा और खमनोर पंचायत समिती क्षैत्र मे काम करने वाले मजदूर श्रमिक कार्ड को तरस रहे है। लालफीताशाही के चलते कुछ लोगों के तो कार्ड उसी दिन बन गये जबकि बाकी आदीवासी मजदूरों के चार माह बीत जाने पर भी कार्ड नही बन पा रहे है जिससे उन्हे सरकार की कई योजनाओं से महरूम होना पड रहा है। कई बार कागजों मे शिकायत देने के बाद भी जब बात नही बनी तो श्रमिकों का एक दल आज कलेक्ट्री पंहुच गया।

इसके बाद उन्होने नारेबाजी की तो सूचना पंहुचने पर जिला श्रम अधिकारी प्रदीप कुमार खुद उनके पास पंहुच गये। मजदूरों से बातचीत मे मजदूरों ने अपनी समस्या बतायी तो अधिकारी ने विभागीय कर्मचारी से बातचीत कर मजदूरों को कोरोना संक्रमण के दौरान कार्यालय बंद होने से काम नही होने की बात कही। उन्होने कहा कि फार्म आनलाईन होने से उसमे कोई कमी नही होने पर ऐसी समस्याएं सामने आती है। जल्द इन समस्याओं का निस्तारण कर दिया जायेगा।

रिपोर्ट- रंजिता सुथार

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................