सेक्स चैट व OLX पर ठगी करने वाले गिरोह के 11 शातिर बदमाश गिरफ्तार, लड़कियों के नाम से चलाते हैं फेसबुक

Jun 21, 2021 - 04:54
 0
सेक्स चैट व OLX पर ठगी करने वाले गिरोह के 11 शातिर बदमाश गिरफ्तार, लड़कियों के नाम से चलाते हैं फेसबुक

रामगढ (अलवर, राजस्थान) ओएलएक्स पर ठगी और सेक्स चैटिंग कर लोगों को ठगने वाले गिरोह के 11 सदस्यों को रामगढ़ थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर किया गिरफ्तार।
रामगढ़ थाना प्रभारी रामनिवास मीणा ने बताया कि पुलिस महानिदेशक हवा सिंह घुमरिया और पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम के निर्देश पर साइबर क्राइम करने वाले अपराधियों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए मुखबिर की सूचना पर रामगढ़ से करीब 4 किलोमीटर दूर कंजर बस्ती से जोहड़ बास होते हुए पीपरोली को जाने वाले रास्ते पर जोहड़ के पास पेड़ की छांव में करीब 9,10 युवकों को एक साथ बैठे देखा जोकि अपने अपने मोबाइल मैं लगे हुए थे।
उन्होंने जैसे ही पुलिस को देखा तो इधर उधर भागने लगे लेकिन पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना के आधार पर पहले से ही 2 अलग-अलग टीमें बनाकर जिसमें एक टीम थाना प्रभारी रामनिवास मीणा के नेतृत्व में और दूसरी टीम एएसआई नरेंद्र सिंह के नेतृत्व में बनाई गई छापामारी की गई दोनों टीमों द्वारा संयुक्त कार्यवाही करते हुए 9 युवकों को पकड़ किया गिरफ्तार।
युवकों को रामगढ़ थाना लाकर पूछताछ की तो उन्होंने ओ एल एक्स पर और सोशियल साइटस पर अपने आप को फौजी बताते हुए वाहनों के फोटो अपलोड कर बेचने की विज्ञापन देकर धोखाधड़ी कर ठगी करना कबूल किया और लड़कियों के नाम से फेसबुक और व्हाट्सएप पर फर्जी अकाउंट बना सेक्स चैटिंग कर न्यूड वीडियो दिखा कर सामने वाले को भी न्यूड सीन दिखाने के लिए उकसाते। फिर से स्क्रीन वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर बदनाम करने की धमकी देकर रुपए वसूलने की ठगी करना भी कबूल किया।
 थाना अधिकारी ने बताया कि इन लोगों ने फेसबुक व्हाट्सएप गूगल पर मोबाइल पर आदि पर लड़कियों के नाम से फर्जी अकाउंट बना रखे हैं और फर्जी सिम के जरिए ठगी और साइबर क्राइम को अंजाम देते हैं।
जांच अनुसार अभी तक इसरो द्वारा करीब 5000000 रुपए की ठगी की जा चुकी है। गिरफ्तार किए गए अपराधियों के पास से अलग-अलग कंपनी के 15 मोबाइल और14 विभिन्न कंपनियों के सिम कार्ड बरामद किए गए हैं। पकड़े गए अपराधियों में कासम ,बबली, समयदीन, फारुख, फिरोज खान,सैकुल साहिल,राहुल यह सभी 8 अपराधी पिपरौली गांव थाना रामगढ़ के रहने वाले हैं और अरशद पुत्र ईश्वर निवासी रायबका थाना सदर अलवर का रहने वाला है

  • रिपोर्ट:- योगेश चन्द

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................