जिला कलेक्टर ने बानसूर, एसएसटी नाका नारायणपुर तथा बानसूर तिराहा ,एसएसटी नाका चेकपोस्ट का किया औचक निरीक्षण, सभी एंट्री एवं एक्जिट पॉइंट पर रखी जा रही सतत निगरानी

Nov 3, 2023 - 21:16
 0
जिला कलेक्टर ने बानसूर, एसएसटी नाका नारायणपुर तथा बानसूर तिराहा ,एसएसटी नाका चेकपोस्ट का किया औचक निरीक्षण, सभी एंट्री एवं एक्जिट पॉइंट पर रखी जा रही सतत निगरानी

नारायणपुर ( कोटपूतली बहरोड) भारत कुमार शर्मा

कोटपूतली-बहरोड़, 3 नवंबर। विधानसभा निर्वाचन के मद्देनजर जिले में आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था हेतु बॉर्डर चेक पोस्ट सहित सीमावर्ती क्षेत्रों में कड़ी नाकाबंदी की व्यवस्था जिला एवं पुलिस प्रशासन द्वारा की गई है। इसी क्रम में शुक्रवार शाम को कलेक्टर श्रीमती शुभम चौधरी ने  निरीक्षण कर बानसूर शिव मंदिर  एसएसटी नाका नारायणपुर चेक पोस्ट, बानसूर तिराहा एसएसटी नाका सहित नाकाबंदी की व्यवस्था का आकलन किया और मौके पर पहुंचकर स्वयं भी वाहनों की जांच की। उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था में तैनात अधिकारियों-कर्मचारियों को सतर्क होकर जांच करने के निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर ने  ने औचक निरीक्षण के दौरान एफएसटी और एसएसटी टीम के दल प्रभारी तथा पुलिस की टीम से चर्चा की। लगातार टीम के द्वारा जांच चल रही है। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी-कर्मचारी अच्छे से कार्य कर रहे हैं, टीम को इनपुट बढ़ाने की और आवश्यकता है, जिससे बड़ी कार्रवाई हो सके। उन्होंने कहा कि वाहनों की जांच के दौरान नजर रखें कि वाहन डायवर्ट रास्तों से ना निकलें।  श्रीमती चौधरी  ने टीम को निर्देशित किया कि वाहन मुख्य मार्ग से ही जाएं, विशेषकर बड़े वाहनों पर ध्यान दें। डायवर्सन मार्गों को बंद करें।

उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग तथा मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर जिले में नामांकन की प्रक्रिया जारी है, जो 6 नवंबर  तक चलेगी। लगातार जिले में एफएसटी, एसएसटी एवं वीडियो सर्विलांस टीम अपना कार्य मुस्तैदी से कर रहे हैं, इस प्रकार के औचक निरीक्षण से यह मुस्तैदी और बढ़ जाती है। यह निरीक्षण कभी भी दिन या रात में किसी भी पॉइंट में किया जा सकता है। एफएसटी टीम द्वारा पूर्व कार्रवाई में अवैध शराब, नकदी एवं अन्य सामग्री टीम द्वारा जब्त किए गए हैं, जांच एवं जप्ती की कार्यवाही लगातार जिले में जारी रहेगी।
 
श्रीमती चौधरी ने टीम को निर्देशित करते हुए कहा कि सुरक्षा जांच में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं की जाए। साथ ही आम नागरिकों से शालीनता पूर्वक व्यवहार करते हुए उनकी सुविधा का ध्यान रखें। जिले में कुल 14 एसएसटी प्वाइंट है और हर बॉर्डर चेकिंग की कार्यवाही की जा रही है। पुलिस, राजस्व, उद्योग एवं वन विभाग का संयुक्त दस्ता बनाया गया है। प्वाइंट में वीडियोग्राफी की भी सुविधा रखी गई है ताकि चेकिंग कार्यवाही के दौरान कोई भी सामग्री जब्त होती है तो सबूत के तौर पर रखी जा सके। चेकिंग की कार्यवाही आदर्श आचार संहिता के तारतम्य में एनडीपीएस, शराब, धन, कीमती सामान जो जिले के अंदर लाकर निर्वाचन को प्रभावित कर सकते हैं, उनकी निगरानी की जा रही है। जिले के एंट्री और एक्जिट पॉइंट्स की निगरानी की जा रही है।
कलेक्टर  ने आम नागरिकों से सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग देने एवं नियमों का पालन करने की अपील की है।

निरीक्षण के दौरान  बानसूर उपखंड अधिकारी राहुल सैनी, नारायणपुर उपखंड अधिकारी लक्ष्मी नारायण बुनकर, बानसूर पुलिस उपाधीक्षक सुनील जाखड़, तहसीलदार नीलम राज मौके पर उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................