जिला कलेक्टर ने पानी, बिजली, मौसमी बीमारियों को लेकर की समीक्षा बैठक

Dec 2, 2023 - 13:11
 0
जिला कलेक्टर ने पानी, बिजली, मौसमी बीमारियों को लेकर की समीक्षा बैठक

खैरथल (हीरालाल भूरानी )  पानी, बिजली, मौसमी बीमारियों संबंधी समीक्षा बैठक शुक्रवार को जिला कलक्टर हनुमान मल ढाका की अध्यक्षता में जिला सचिवालय खैरथल तिजारा सभागार में आयोजित हुई। कलक्टर ने बैठक के दौरान कहा की चिकित्सा विभाग को बीमारियों के सीजन में दवा से लेकर डॉक्टर तक की व्यवस्था सौ फीसदी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए की चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए मुस्तैदी से कार्य करे। बैठक में कलेक्टर ने सीएमएचओ को निर्देशित कर कहा कि वे सभी चिकित्साधिकारी और कर्मिकों की ड्यूटी टाइम का अनिवार्य रूप से पालन करवाया जाना सुनिश्चित करे। उन्होंने मेडिकल वेस्ट संग्रहण/डिस्पोजल हेतु प्रभावी व्यवस्था की जानी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।  जिला कलेक्टर ने नगर परिषद आयुक्त को निर्देश दिए की मौसमी बीमारियों के मध्यनजर रखते हुए नियमित फागिंग करवाया जाना सुनिश्चित करें। अकस्मात पानी की समस्या से निपटने के लिए पानी की आपूर्ति टैंकर द्वारा किये जाने के लिए नियमानुसार टैण्डर किया जाना सुनिश्चित करें। 

बैठक में जिला कलक्टर श्री ढाका ने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा संचालित सभी 14 आर. ओ प्लांट से निकलने वाला वेस्ट पानी सडक/रास्ते में इकठ्ठा न हो इसके लिए स्थाई समाधान किया जावे।  विभाग द्वारा लगाये गये हैण्डपम्प में किसी व्यक्ति द्वारा विधुत संचालित मोटर डालकर स्वयं के उपयोग में लिये जाने वाली शिकायतो में प्रभावी कार्यवाही करें साथ ही पानी लीकेजों की शिकायतों पर आवश्यक मरम्मत कार्य के उपरांत सम्बंधित स्थान पर बने गड्डों को भी सही करवाया जाना सुनिश्चित करें। 

जिला कलेक्टर श्री ढाका में विद्युत विभाग को निर्देशित किया कि घरेलु कनेक्शन में रही पेंडेसी में व्यक्तिगत ध्यान देते हुए शीघ्र ही कनेक्शन कराया जाना सुनिश्चित करें।बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर ओमप्रकाश सहारण, नगर परिषद आयुक्त श्याम बिहारी, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, बिजली विभाग एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है