सड़क दुर्घटना कानून का विरोध, वाहनों के पहिए थमे

Jan 1, 2024 - 22:12
 0
सड़क दुर्घटना कानून का विरोध, वाहनों के पहिए थमे

लक्ष्मणगढ़ (अलवर) कमलेश जैन 

केंद्र के गृह मंत्री अमित शाह द्वारा लाए गए कानून को लेकर ड्राइवर यूनियन ने आज विरोध जताया । ड्राइवरों ने कानून वापस लेने की मांग की है।
देश सहित प्रदेश भर में केंद्र सरकार के गृह मंत्री अमित शाह द्वारा वाहन चालकों के विरुद्ध लागू किए गए कानून का विरोध अब  अलग-अलग जिले में भी दिखाई देने लगा है। जिसमें ड्राइवर पत्रों एवं ज्ञापन के माध्यम से अपनी बात देश व प्रदेश सरकार तक पहुंचा रहे है। साथ ही 3 दिवस तक स्टीयरिंग छोड़ अभियान भी शुरू किया जा रहा है। 
इसी क्रम में लक्ष्मणगढ़ उपखंड मुख्यालय में एकत्रित हुए ड्राइवर यूनियन के सदस्यों द्वारा विभिन्न मांगो को लेकर देश के पीएम व प्रदेश के सीएम के नाम पत्र लिखा है । साथ ही मीडिया को स्टीयरिंग छोड़ अभियान की जानकारी भी दी गई।
गृह मंत्री लाए कानून: केंद्र सरकार में गृह मंत्री अमित शाह द्वारा लोकसभा सत्र में नया कानून 2023 लाया गया है। जिसमें भारतीय ड्राइवर एक्सीडेंट होने के बाद घायल को सड़क पर छोड़ कर भाग जाता है। तो उस पर 10 साल की सजा और यदि ड्राइवर रुक कर घायल को अस्पताल पहुंचाए तो सजा कम हो सकती है। उस पर 5 लाख तक का जुर्माना लगाने जैसे प्रावधान जोड़े गए हैं। जिसको लेकर  सैकड़ों ट्रक ड्राइवर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर उतर गए हैं.
ड्राइवरों ने कानून वापस करने की मांग:वहीं ड्राइवर यूनियन के पदाधिकारियों का कहना है कि केंद्र सरकार के द्वारा ड्राइवर पर एक नया काला कानून लागू किया गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा अनुचित तरीके से भारत के 22 करोड़ वाहन चालकों के गले में फांसी का फंदा पहनाने के समान है। भारत के सम्पूर्ण ड्राइवरों में इस कानून के खिलाफ भारी रोष और आक्रोश है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................