विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर में खजूरी पहुंचे संयुक्त सचिव, लाभार्थियों से संवाद कर लिया फीडबेक

Jan 9, 2024 - 19:57
 0
विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर में खजूरी पहुंचे संयुक्त सचिव, लाभार्थियों से संवाद कर लिया फीडबेक

जहाजपुर (आज़ाद नेब) जलशक्ति मंत्रालय में सयुक्त सचिव बिजेंद्र स्वरूप ने खजूरी ग्राम पंचायत पर आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर का अवलोकन किया और ग्रामीणों से बातचीत कर सरकार की योजनाओं एवं शिविर को लेकर फीडबैक लिया। इस मौके पर जिला कलेक्टर टीकम चन्द बोहरा भी उनके साथ रहे।

सयुक्त सचिव ने इस दौरान विभिन्न विभागों के काउंटरों पर जाकर उनके द्वारा दी जा रही सेवाओं और अर्जित उपलब्धियों के बारे में विस्तार से पूछताछ की और अधिकारियों से कहा कि विभिन्न योजनाओं में लाभान्वितों एवं वंचित पात्र लोगों के आंकड़े हमेशा उनके पास होने चाहिए ताकि हम विभिन्न योजनाओं में शत-प्रतिशत लोगों को लाभान्वित कर सकें। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कैंप से पहले प्री-कैंप तथा सर्वे आदि गतिविधियों से कैंप में हो सकने वाले पंजीकरण पर एक्सरसाइज करें तथा फॉलो अप कैंप के जरिए कैंप में चिन्हित प्रकरणों में लाभ दिया जाना सुनिश्चित करें। 
 इस दौरान विधायक गोपी चंद मीणा मोजूद रहे जिन्होंने प्रधानमंत्री उज्जवला गैस कनेक्शन योजना, सोयल हेल्थ कार्ड, ड्रोन से उर्वरक छिड़काव, पीएम विश्वकर्मा योजना,घर-घर जल कनेक्शन, प्राकृतिक खेती और स्वास्थ्य जांच सहित विभिन्न बिंदुओं पर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

जिला कलक्टर टीकम चन्द बोहरा ने सयुक्त सचिव को जिले में अब तक अर्जित उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी और आश्वस्त किया कि सरकार की मंशा के अनुसार आमजन को शिविरों का लाभ दिया जा रहा है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि शिविरों का सम्बंध में दिए जा रहे निर्देशों की शत-प्रतिशत पालना सुनिश्चित करें। जिले में अधिक प्रभावी कार्य सुनिश्चित करने हेतु सयुक्त सचिव ने ली जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक । विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत आयोजित हो रहे शिविर का निरीक्षण करने के  पश्चात जलशक्ति मंत्रालय के सयुक्त सचिव श्री बिजेंद्र स्वरूप ने आमजन को केंद्र सरकारी की जनकल्याणकारी योजनाओं का भरपूर लाभ दिलवाने के उद्देश्य से जिला कलेक्ट्रेट सभागार में सभी जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली।

बैठक के दौरान सयुक्त सचिव तथा जिला कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को अधिक गुणवत्ता और लगन से कार्य करने के लिए निर्देशित किया तथा नवगठित जिले शाहपुरा को राज्य में नई ऊंचाईयां दिलवाने के लिए प्रोत्साहित किया। बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर चन्दन दुबे सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारीगण मोजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................