बावल हरियाणा की लगभग 600 कम्पीनियों का केमिकल युक्त दूषित पानी छोड़ जा रहा राजस्थान की साबी नदी में जिम्मेदार मौन

Mar 4, 2024 - 16:48
Mar 4, 2024 - 16:51
 0
बावल हरियाणा की लगभग 600 कम्पीनियों  का केमिकल युक्त दूषित पानी छोड़ जा रहा राजस्थान की साबी नदी में जिम्मेदार मौन

 संक्रमित दूषित पानी पीने की वजह से लगातार मर रही गौ माता और जीव जन्तु , प्रशासनिक अधिकारियों को  नहीं है मामले की जानकारी 

 बाइट देते हुये पार्षद संदीप यादव फोलादपुरिया ने प्रशासनिक अधिकारियों पर साधा निशाना

 मुंडावर ,खैरथल- तिजारा ( देवराज मीणा )

मुंडावर उपखंड क्षेत्र के समीपवर्ती साबी नदी में पिछले काफी दिनों से हरियाणा के बावल क्षेत्र की लगभग 600 कम्पीनियो का केमिकल युक्त पानी लगातार राजस्थान के मुंडावर उपखंड क्षेत्र के समीपवर्ती साबी नदी में डाला जा रहा है।लेकिन सासन प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारियों को इस बारे में कोई अता पता नहीं है। जहा पानी छोडा जा रहा है ।वहा पर  केमिकल युक्त पानी की वजह से गो वंश भी मौत के आगोश में समा रहे हैं। हरे भरे पेड़ो को भी अपने अंदर समा लिया है इस दूषित पानी ने।इस दूषित पानी की वजह से यहां की चारो और संक्रमण फैल रहा है।सांस लेने में ही काफी प्रेसानी का सामना करना पड़ रहा है।जान बुझजकर  अनजान बन रहा सासन प्रशासन

आपको बता दें की ये नही है कि मामले की सासन प्रशासन को कोई जानकारी नहीं है। संपूर्ण जानकारी होते हुए भी जिम्मेदारी अधिकारी अपनी जिम्मेदारी निभाने को लेकर सजग नही है।आपको बता दें कि इस मामले को लेकर पूर्व में भी वार्ड नंबर आठ के पार्षद संदीप यादव फोलदपुरिया द्वारा अलवर जिला परिषद  की बैठक में इस मुद्दे को उठाया गया था।जिसमे जिम्मेदार अधिकारियों ने पूरा पूरा आश्वाशन तो दे दिया गया की हम जरूर इस मुद्दे पर अम्ल करेंगे ।लेकिन आज तक किसी भी जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा यहां पर आकर देखा तक नहीं गया ।कार्यवाही करने की बात तो बहुत दूर की है।
जिसके चलते आस पास क्षेत्र के गांव शीलगांव बासनी जाट भगोला,अहीर भागोला, अजरका के लोगों ने इस संक्रमित पानी को रोकने के लिए प्रर्दशन किया।

 ग्रामीणों ने लगाया उद्योगपतियों पर मिली भगत का आरोप

लोगो ने बताया कि  प्रशासन बावल के ओद्योगिक क्षेत्र के उद्योगपतियों से मिली भगत कर दूषित पानी को साबी नदी पेटे में डाला जा रहा है।दूषित जल के चलते भूमि की गुणवक्ता घट रही है। जबकि दूषित जल भू जल में मिलकर भू जल की गुण वक्ता भी घट रही है।
इस दूषित पानी को चार वर्ष पहले बावल ओद्योगिक क्षेत्र की लगभग 600 कैम्पनियो ने एक राय होकरके इस केमिकल युक्त पानी को पाइप लाइन के जरिए साबी नदी पेटे में डालना प्रारंभ किया था। उस समय भी इस्थानिय लोगो ने इस दूषित पानी को रोकने ली मांग की थी।लेकिन आज तक जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा कोई कारगर कदम नहीं उठाया गया।जिसके कारण हालत बद से बदतर होती जा रही है।
इस मौके पर  पार्षद संदीप यादव फोलादपुरिया,कर्ण पंच , जीतू डीलर , प्रभुदयाल थानेदार , रामधन पंच , भगेरी यादव , राहुल ट्रांसपोर्ट  , मनीष शर्मा ,  नेतराम   यादव , कवर प्रजापत , हरद्वारी यादव , रोबिन यादव , नितेश यादव , गौतम यादव , गोलू यादव , रोहित यादव आदि बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................