हर्षोल्लास से मनाया ईद का पर्व, वतन की खुशहाली व अमन चैन की मांगी दुआ

Apr 11, 2024 - 19:10
 0
हर्षोल्लास से मनाया ईद का पर्व, वतन की खुशहाली व अमन चैन की मांगी दुआ

लक्ष्मणगढ़ (अलवर)  क़स्बे सहित उपखण्ड़ क्षेत्र में गुरुवार को ईद उल फितर का पर्व हर्षोउल्लास व उमंग के साथ मनाया गया। मुस्लिम समाज के लोगों ने एक दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी। 
 नगर पालिका लक्ष्मणगढ़ सहित उपखण्ड क्षेत्र में मुस्लिम समुदाय के द्वारा ईद-उल-फितर का पर्व हर्षोल्लास व उमंग के साथ मनाया गया। वही ईद के पर्व पर सुबह से ही मुस्लिम परिवारों में ईद मनाने की तैयारियां शुरु हो गई। बच्चे, युवा नए कपड़े पहन ईदगाहों में ईद की विशेष नवाज अदा करने पहुचे। ईद की नवाज पढ़ने के लिये बड़ी संख्या मे मुस्लिम समाज के लोग मस्जिदों में पहुचे। कस्बे की जालूकी रोड स्थित मेव बोर्डिग जामा मस्जिद में मौलाना उमर ने ईद की विशेष नवाज पढ़ाई ओर देश मे अमन चैन व भाईचारे के लिये दुआ मांगी। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने एक दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी। इधर ईद के पर्व में मुस्लिम समाज के लोगों ने खीर व सेवईयां के अलावा कई अन्य मीठे पकवान बनाये गये। समाज के लोगों ने सदके के रुप मे गरीब लोगों को आर्थिक सहयोग, कपड़े व मिठाईयां भी वितरण की गई।  ईद के पर्व को देखते हुए पुलिस प्रशासन मुस्तैद रहा डीएसपी कैलाश जिंदल के निर्देशन में एसएचओ श्रीराम मीना मय पुलिस जाप्ते के मौके पर मौजूद रहे। वही क्षेत्र की प्रमुख मस्जिदों व ईदगाहों के बाहर शांति व्यवस्था बनाये रखने को लेकर पुलिस जाप्ता तैनात रहा।

  • कमलेश जैन 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................