जिला कलक्टर ने एसडीएम, तहसीलदार एवं बीडीओ की ली प्रशासनिक सुधार पर बैठक

जिला कलक्टर नें सभी एसडीएम को पानी सप्लाई के समय अपने क्षेत्र में सभी जगह जलापूर्ति चेक करने के दिए निर्देश

May 8, 2024 - 18:36
 0
जिला कलक्टर ने एसडीएम, तहसीलदार एवं बीडीओ की ली प्रशासनिक सुधार पर बैठक

खैरथल (हीरालाल भूरानी )  जिला कलक्टर डॉ. आर्तिका शुक्ला की अध्यक्षता में बुधवार को जिला सचिवालय खैरथल-तिजारा में सभी एसडीएम तहसीलदार एवं वीडियो की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुरेंद्र सिंह यादव एवं वीसी के माध्यम से सभी एसडीम, बीडीओ, तहसीलदार मौजूद रहे। बैठक के दौरान जिला कलक्टर ने जिले में ई-फाइलिंग प्रणाली क्रियान्वयन, कन्वर्जन, कोर्ट केस, पीएलपीसी, भू अभिलेख, रेवेन्यू के लंबित प्रकरण, सीएमओ, सम्पर्क पोर्टल एवं जनसुनवाई में प्राप्त परिवादों के निस्तारण आदि की वर्तमान स्थिति एवं प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने जिले में पेंशन वेरीफिकेशन पेंडेंसी की समीक्षा कर जल्द से जल्द शत प्रतिशत लाभार्थियों को लाभ दिलाने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर शुक्ला ने कहा की सभी एसडीएम, बीडीओ एवं तहसीलदार लंबित प्रकरणों का प्राथमिकता से निस्तारण करें। उन्होंने जल संकट तथा जल संरक्षण पर भी जोर दिया और निर्देश दिए की सभी एसडीएम अपने क्षेत्र में एक-एक जलाशय चिन्हित कर उनकी साफ सफाई व मरम्मत करवाये ताकि भूजल स्तर को बढ़ाया जा सके। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह ई-फाइल का एवरेज डिस्पोसेबल टाइम को कम कर ई-फाइल को समय पर पूरा करे और जल्द से जल्द इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम पर शिफ्ट हों, जिससे एवरेज डिस्पोजेबल टाइम में कमी आये। उन्होंने सभी तहसीलदार को  ई-फाइल करने के निर्देश दिए । उन्होंने निश्चित समय अवधि में पूरे किए जाने वाले लंबित प्रकरणों को निश्चित समय अवधि में ही पूरा करने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने ग्रीष्म ऋतु को देखते हुए सभी एसडीएम को  निर्देशित किया कि अपने क्षेत्र में जहां पानी की अधिक समस्या है वहां प्राथमिकता के साथ पानी की आपूर्ति समय पर होना चेक करें साथ ही टैंकरों द्वारा सप्लाई किए गए पानी की मॉनिटरिंग करने के निर्देश भी दिए। जिससे ग्रीष्म ऋतु में आमजन को सुचारू रूप से जलापूर्ति की जा सकें। उन्होंने जेजेएम में हुए कार्यों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए ताकि किए गए कार्य की गुणवत्ता का सत्यापन किया जा सके।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................