सम्भागीय आयुक्त ने कलेक्ट्रेट में की जनसुनवाई, 21 परिवाद प्राप्त हुए जिनमें मौके पर परिवादियों को दी राहत

Jul 10, 2024 - 22:27
Jul 10, 2024 - 22:28
 0
सम्भागीय आयुक्त ने कलेक्ट्रेट में की जनसुनवाई, 21 परिवाद प्राप्त हुए जिनमें मौके पर परिवादियों को दी राहत

भरतपुर (कौशलेंद्र दत्तात्रेय)
भरतपुर, 10 जुलाई। सम्भागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बुधवार को जनसुनवाई आयोजित की गई जिसमें 21 परिवाद प्राप्त हुए जिनका मौके पर विभागीय अधिकारियों से चर्चा कर समाधान कराया गया।
    सम्भागीय आयुक्त ने कहा कि जनसुनवाई को सभी अधिकारी प्राथमिकता देकर आमजन को विभागीय योजनाओं से लाभान्वित करें। उन्होंने कहा कि कार्यालय में आने वाला कोई भी नागरिक निराश होकर नहीं लौटे, आवश्यक दस्तावेजों की पूर्ति कराते हुए विभाग द्वारा की गई कार्यवाही से अवगत भी करायें। उन्होंने सभी अधिकारियों को राजस्थान सम्पर्क पोर्टल, जनप्रतिनिधियों, विभिन्न स्तर पर आयोजित जनसुनवाईयों में प्राप्त परिवादों का समय पर निराकरण करने के निर्देश दिए। जनसुनवाई में खेतों की पैमाईश, निजी बैंकों से लोन में छूट दिलाने, कन्या छात्रावास में प्रवेश दिलाने, शिक्षा का अधिकारी अधिनियम के तहत प्रवेश दिलाने सम्बंधी प्रकरण प्राप्त हुए।
    सम्भागीय आयुक्त ने मौके पर ही सम्बंधित अधिकारियों से फीडबैक लेकर शिक्षा का अधिकार अधिनियम के तहत प्रवेश दिलाने की प्रकिया पूरी करायी। कन्या छात्रावास में प्रवेश के लिए आवेदन तैयार कर ऑनलाईन कराया। शहरी क्षेत्र में नाली सफाई से सम्बंधित परिवाद के लिए मौके पर नगर निगम की टीम को भिजवाकर सफाई करने के निर्देश दिए। 
    जनसुनवाई में जिला कलक्टर डॉ अमित यादव, अतिरिक्त कलक्टर प्रशासन नीरज कुमार मीना, अतिरिक्त कलक्टर शहर श्वेता यादव, आयुक्त नगर निगम रिछपाल सिंह बुरडक, एसीईओ जिला परिषद शैलेन्द्र सिंह सहित सम्बंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................