जिला कलक्टर ने किया उपखण्ड बयाना का दौरा, रात्रि चौपाल में सुने आमजन के परिवाद, त्वरित निस्तारण के दिए निर्देश

Jul 10, 2024 - 22:31
 0
जिला कलक्टर ने किया उपखण्ड बयाना का दौरा, रात्रि चौपाल में सुने आमजन के परिवाद, त्वरित निस्तारण के दिए निर्देश

भरतपुर (कौशलेंद्र दत्तात्रेय)
भरतपुर, 10 जुलाई। जिला कलक्टर डॉ. अमित यादव नेे उपखण्ड क्षेत्र बयाना के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया एवं सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किये। 
जिला कलक्टर ने ग्राम अलापुरी में डम्पिंग यार्ड का निरीक्षण कर रीको के संबंधित अधिकारियों को रीको क्षेत्र बयाना से निकल रही स्लरी को इसमें डालने के निर्देश प्रदान किए एवं उपखण्ड अधिकारी बयाना राजीव शर्मा को डम्पिंग यार्ड के लिए नवीन स्थान का चयन करने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने कस्बा बयाना में लाल दरवाजा आरओबी का निरीक्षण कर आरओबी के नीचे हो रही गंदगी पर नाराजगी व्यक्त की तथा मौके पर उपस्थित पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता एवं अधिशाषी अधिकारी नगरपालिका को आपसी सामंजस्य स्थापित कर उक्त आरओबी के नीचे हो रहे गंदगी को शीघ्र सफाई कराकर उक्त स्थान पर वृक्षारोपण कर पार्क विकसित किए जाने के निर्देश प्रदान किए। 
जिला कलक्टर ने ग्राम मुर्रकी पहुंचकर रीको से निकल रही स्लरी के संबंध में प्राप्त शिकायत के निस्तारण के संबंध में दौरा कर रीको के अधिकारियों को उक्त स्लरी को तुरंत प्रभाव से हटवाए जाने एवं पानी की अस्थाई निकासी की व्यवस्था करवाए जाने के निर्देश प्रदान किए। इस दौरान जिला कलक्टर ने राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र उच्चैन का आकस्मिक निरीक्षण कर चिकित्सा व्यवस्थाओं का जायजा लिया व चिकित्सकों को मौसमी बीमारियों के मद्देनजर दवा भण्डार सुनिश्चित करने एवं मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए।

रात्रि चौपाल में सुने परिवाद
जिला कलक्टर की अध्यक्षता में उपखण्ड बयाना के ग्राम बरखेड़ा में रात्रि चौपाल का आयोजन कर आमजन के परिवाद सुन सम्बंधित अधिकारियों को त्वरित निस्तारण कर आमजन को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए गए। इस दौरान सड़क, बिजली, पेयजल, चिकित्सा एवं अन्य आधारभूत सुविधाओं से सम्बंधित परिवादों को सुन उनके निस्तारण के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की मंशानुरूप प्रत्येक पात्र आमजन को राज्य की लोक कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित किया जाना सुनिश्चित करें। 
जिला कलक्टर ने कहा कि सभी विभाग नियमित रूप से जनसुनवाई करते हुए आमजन की समस्याओं का संवेदनशीलता के साथ निराकरण करें। उन्होंने राजस्थान सम्पर्क पोर्टल, जनप्रतिनिधियों से प्राप्त होने वाले परिवाद तथा राज्य सरकार से प्राप्त होने वाले प्रकरणों का निश्चित समयावधि में निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने बिजली, पानी, चिकित्सा जैसी मूलभूत सुविधाओं की समस्याओं को प्राथमिकता देते हुए उसी दिवस निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने जनसुनवाई में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि विभागीय योजनाओं की जानकारी के अभाव में कोई भी नागरिक योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहे। इस दौरान तहसीलदार बयाना विनोद मीणा, विकास अधिकारी नरेन्द्र सिंह, आदि विभागीय अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................