जिला कलेक्टर ने पावटा तथा विराटनगर के विभिन्न राजकीय संस्थाओं का किया निरीक्षण

सीईटी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर सभी व्यवस्थाएं माकूल रखने के लिए निर्देश,,, बजट घोषणाओं की प्रस्तावित भूमि का लिया जायजा

Sep 27, 2024 - 18:49
 0
जिला कलेक्टर ने पावटा तथा विराटनगर के विभिन्न राजकीय संस्थाओं का किया निरीक्षण

कोटपूतली-बहरोड़ 27 सितंबर। जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल आज विराटनगर तथा पावटा के भ्रमण पर रही वहां उन्होंने राजकीय स्वास्थ्य केंद्रों, सीईटी परीक्षा केंद्रों, पावटा उप जिला अस्पताल की प्रस्तावित भूमि, प्रस्तावित विराट नगर से पावटा एमडीआर रोड का निरीक्षण किया तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किया।

जिला कलक्टर कल्पना अग्रवाल ने जिले में आयोजित हो रही समान पात्रता परीक्षा (स्नातक स्तर)-2024 के  प्रागपुरा में महात्मा गांधी स्कूल में परीक्षा केंद्र का निरीक्षण  कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा परीक्षा के लिए सभी व्यवस्थाओं को माकूल रखने के निर्देश दिए। बजट घोषणा में उल्लेखित पावटा उप जिला चिकित्सालय निर्माण की कवायद तेज हो गई है। जिलाधिकारी ने शुक्रवार को स्वास्थ एवं अन्य संबंधित विभागों के साथ चिकित्सालय के लिए प्रस्तावित भूमि का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को जल्द सभी औपचारिकताएं पूर्ण कर अस्पताल निर्माण शुरू करवाने के निर्देश दिए।

 राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र विराट नगर, पीएचसी मेड तथा अन्नपूर्णा रसोई का किया निरीक्षण  
जिला कलक्टर ने निरीक्षण के दौरान अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया, मरीजों को मिल रहे इलाज के बारे में जानकारी ली तथा चिकित्साधिकारी को मौसमी बीमारियों के लिए व्यवस्थाओं को और अधिक मुस्तैद रखने के लिए कहा। अस्पताल में मरीजों से संवाद कर उनकी कुशलक्षेम पूछी तथा अस्पताल में दिए जा रहे उपचार संबंधी फीडबैक लिया। मरीजों ने बताया कि वह अस्पताल के उपचार से पूर्णतः संतुष्ट है, उन्हें निःशुल्क दवाएं व उपचार मिल रहा है तथा अस्पताल स्टाफ काफी सहयोगी है।  उन्होंने अन्नपूर्णा रसोई में मरीजों तथा परिजनों को भोजन मेन्यू के अनुसार तथा गरम भोजन परोसने करने के निर्देश दिए।

इसी क्रम में जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल ने प्रस्तावित राजमार्ग विराट नगर से पावटा रोड का निरीक्षण किया पीडब्ल्यूडी अधिकारियों ने बताया कि यह प्रस्तावित मार्ग विराटनगर से होते हुए छितोली-बड़नगर से होकर पावटा तक प्रस्तावित है । कलेक्‍टर द्वारा पीडब्‍लयूडी की टीम सहित स्‍थल निरीक्षण किया और प्रस्‍तावित  रोड का मैप तथा एस्टीमेट तैयार करवारकर गाइडलाइन के अनुसार कार्य को शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिए तथा कार्य की नियमित मॉनिटरिंग के लिए उपस्थित राजस्‍व अधिकारियों एवं पीडब्‍लयूडी के अधिकारियों को निर्देश दिये गये।
निरीक्षण के दौरान उपखंड अधिकारी, तहसीलदार तथा संबंधित विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे

  • भारत कुमार शर्मा

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................