गुरलां तालाब नहर मरम्मत के लिए विभाग ने दिए 4.75 लाख रुपये, 5 नवम्बर को खुलेगी नहर

J.EN भुपेंद्र सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक , आज से नहर की मरम्मत का कार्य प्रारम्भ

Oct 24, 2020 - 21:56
 0
गुरलां तालाब नहर मरम्मत के लिए विभाग ने दिए 4.75 लाख रुपये,  5 नवम्बर को खुलेगी  नहर

भीलवाडा,राजस्थान 
गुरलां। राष्ट्रीय राजमार्ग 758 पर स्थित गुरलां गांव के रणजीत सागर तालाब से खेतो मे रबी की फसल की रैलणी के लिए पानी 5  नवम्बर से छोडेगे। शुक्रवार को गोराजी के मंदिर के पास डाक बगले पर जल वितरण समिति की बैठक ग्रामीणो व विभाग के अधिकारियों के साथ हुई। नहर के नव निर्माण की मांग की गई। अधिकारी ने बताया की अभी समय कम है दो करोड का बजट बना रखा है रबी की फसल के बाद पुरी नहर को नया बना देंगे। फिलाल नहर की मरम्मत करके रेलणी के लिए पाच तारिख को पानी नहर मे खेती के लिए देगे।

मरम्मत के लिए 4.75 लाख रुपए खर्च करेंगे। बैठक में नहर के डेमेज व रिपयरिग पर चर्चा हुई। नेशनल हाईवे 758 स्थिति पर बनी दो नेहरे कई सालों से मरम्मत नहीं हुई है बहुत सी जगहों से पानी की बर्बादी होती। जब तक नहर पुरि तरह से रिपेयरिंग नहीं हो जाती है तब तक नहर नहीं खोली जायेंगी। जलदाय विभाग के जेएन भुपेंद्र सिंह ने बताया कि 4.75 लाख रुपए स्वीकृत कर दिया गया है जो आज से नहर पर रिपेयरिंग का काम चालू कर दिया जायेगा। बैठक मे गुरलां सरपंच श्रवण गुर्जर, महेंद्र सिंह पुरावत, रामचंद्र सुवालका, बंशी लाल माली, बंशी लाल कीर, इंद्रमल माली, सत्यनारायण शर्मा, बीरम गुर्जर, छीतरमल, नरपतसिंह, शंकरलाल माली,कुंदनलाल सुवालका,लादू सिंह, मगनीराम रेगर, जगदीश सिंह, त्रिलोक कुमावत, सत्यनारायण सिंह व भेरूलाल सुवालका के साथ कई ग्रामीण मौजूद थे।

  • बद्रीलाल माली की रिपोर्ट 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................