नव निर्मित प्राथमिक उप स्वास्थ्य केन्द्र मिलकपुर का विधायक ने किया उद्घाटन

Feb 24, 2023 - 23:25
 0
नव निर्मित प्राथमिक उप स्वास्थ्य केन्द्र मिलकपुर का विधायक ने किया उद्घाटन

रामगढ़ (अलवर,राजस्थान/ राधेश्याम गेरा) रामगढ क्षेत्र में राज्य सरकार द्वारा मिलकपुर, निवाली, जातपुर, ढाढोली और गूगडोद में बनवाए गए उप स्वास्थ्य केन्द्रों का आज शुभारंभ मेवात विकास बोर्ड अध्यक्ष जुबेर खान और विधायक साफिया जुबेर द्वारा किया जाना लेकिन राय पुर में चल रहे कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में जानू के कारण सभी जगह विधायक साफिया जुबेर द्वारा उद्घाटन किए जा रहे हैं। जिसमें सर्व प्रथम विधायक साफिया जुबेर द्वारा प्रधान नसरु खान को साथ ले मिलकपुर ग्राम पंचायत के आरबीएस सीबीएससी स्कूल के निकट बने उप स्वास्थ्य केन्द्र का उद्घाटन किया गया। नव निर्मित बने प्राथमिक उपचार स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंच विधायक साफिया जुबेर द्वारा सर्वप्रथम मौजूद लोगों की मौजूदगी में  फीता काटकर उप स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण किया और 33 लाख रुपए की लागत से बने उप स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया।

उसके पश्चात चिकित्सा विभाग के ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ अमित राठौर द्वारा विधायक साफिया जुबेर को गुलदस्ता भेटकर और शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया। और उनके साथ आए प्रधान नसरू खान,ग्राम पंचायत सरपंच प्रतिनिधि गुलाब सैनी भामाशाह राम सिंह यादव और पंचायत समिति सदस्य बलविंदर सिंह, एडवोकेट फखरुद्दीन खान,मीडिया कर्मी राधेश्याम गेरा अलावड़ा सीएचसी प्रभारी डॉ जावेद खान का चिकित्सा विभाग के कर्मचारियों द्वारा माल्यार्पण कर साफा बंधवा स्वागत किया गया।

स्वागत समारोह को सम्बोधित करते हुए सर्व प्रथम प्रधान नसरु खान ने रामगढ क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी की सरकार द्वारा कराए गए विकास कार्यों के बारे में जानकारी दी और वहां मौजूद खड़े चिकित्सा अधिकारियों को कहा कि आप लोग चिरंजीवी योजना के बारे में लोगों को अवगत कराते हुए जागरूक करें और उनका अधिक से अधिक रजिस्ट्रेशन करवाएं और बताया कि पहले इस योजना में 1000000 रुपए तक का स्वास्थ्य बीमा किया जाता था अब 2500000 रुपए तक का स्वास्थ्य बीमा किया जाता है। इसके बाद संबोधित करते हुए विधायक साफिया जुबेर ने सर्वप्रथम भामाशाह राम सिंह यादव का आभार जताया जिन्होंने की उप स्वास्थ्य केंद्र के लिए अपने स्कूल के साथ लगती हुई करीब आधा बीघा भूमि दान में दी है। और कहा कि जितना विकास हमारी सरकार ने इन चार वर्षों में कराया है वह किसी से छिपा नहीं है रामगढ़ विधानसभा में जरूरत के हिसाब से 4 नगरपालिका ने बनवा दी दो कॉलेज खुलवा दिए इसके अलावा आईटीआई कालेज खुलवाया नौगांवा से कृषि महाविद्यालय  खुलवा लोगों की जरूरतों का पूरा ख्याल रखा गया। यदि लोगों को विकास चाहिए तो आगे भी लोगों को रामगढ से कांग्रेस पार्टी के प्रतिनिधि हैं को चुनना होगा।

अंत में आगंतुकों का आरबीएस स्कूल चेयरमैन रामसिंह यादव द्वारा आभार जताया गया और प्रधान नसरु खान द्वारा अंजुमन शिक्षा समीति के माध्यम से बिना जातिए भेदभाव के जरूरत मंद परिवार की बेटियों  की शादी में भात भरने की प्रशंसा की और आश्वासन दिया कि यदि इस नेक कार्य में हमारे सहयोग की आवशयक्ता हो तो हम सहयोग देने को तैयार हैं। इस अवसर पर ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अमित राठौर और एनआरएचएम के सहायक अभियंता संजय वर्मा, अलावड़ा सीएचसी प्रभारी डॉ जावेद खान, लैब टेक्नीशियन प्रेम शर्मा, मेल नर्स बलदेव नागपाल,एएनएम पूरण कौर सहित विभागिय कर्मचारी एवं अनेक ग्रामीण मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है