भाजपा ने आपातकाल को काला दिवस के रूप में याद करते हुए, मीसाबंदियों का किया सम्मान

Jun 27, 2021 - 12:14
 0
भाजपा ने आपातकाल को काला दिवस के रूप में याद करते हुए, मीसाबंदियों का किया सम्मान

ड़ीग (भरतपुर, राजस्थान) भारतीय जनता पार्टी शहर मंडल ड़ीग द्वारा आपातकाल को भारतीय लोकतंत्र के काला दिवस के रूप में मनाया गया।
 इस अवसर पर  जिला उपाध्यक्ष  अमरनाथ गुप्ता ने बताया कि 25 जून 1975 को केंद्र की तत्कालीन कांग्रेस सरकार की मुखिया इंदिरा गांधी ने सत्ता के स्वार्थ व अंहकार में इमरजेंसी लगाकर विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र की हत्या की थी।इसका विरोश करने वाले लाखों सत्याग्रहीयो को जेल की काल कोठरी में बंद कर दिया और उन्हें यातनाएं दी । उनके मौलिक अधिकारों का हनन किया तथा मीडिया एवं आम नागरिकों के मौलिक अधिकारों को भी छीन लिया गया। उन्होंने बताया कि किस प्रकार संघ के एवं भारतीय जनसंघ के कार्यकर्ताओं ने  जयप्रकाश नारायण  के नेतृत्व में इस आपातकाल का विरोध किया और यातनाएं झेली ।इस अवसर पर लोक स्वतंत्रता सेनानी मीसाबंदी  राधे लाल गुप्ता एडवोकेट,  नरेश जिंदल एवं उपेंद्र शर्मा का साफा माला पहनाकर एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया गया। 
इस मौके पर राधे  लाल गुप्ता ने आपातकाल के अपने अनुभव साझा किए और भावी पीढ़ी को इससे सबक लेकर संघर्ष करने की राह बताई ।मंडल अध्यक्ष अनिल गुप्ता एडवोकेट ने कहा कि हम सभी को इनके संघर्षों से प्रेरणा लेनी चाहिए ।मंडल महामंत्री ओम प्रकाश कौशिक ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता राष्ट्र व समाज के लिए समर्पित है ।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................