बढने लगी बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने की मांग

Jun 6, 2021 - 01:42
 0
बढने लगी बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने की मांग

मुण्डावर (अलवर,राजस्थान)  नीमराणा के उद्योगों में स्थानीय बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने की मांग अब जोर पकड़ने लगी है इसके चलते शनिवार को क्षेत्र के कुछ सरपंचों एवं जनप्रतिनिधियों ने कांग्रेस के प्रदेश सचिव ललित यादव के नेतृत्व में रुचि बियर कम्पनी के बाहर कंपनी से निकाले गए श्रमिकों का समर्थन करते हुए मजदूरों  की समस्या को सुलझाने के लिए कंपनी के प्रबंधन को फाइनल अल्टीमेटम दिया।
यादव ने बताया कि कंपनी के प्रबंधक काम आने वाली मशीनो को कही और ले जाना चाहते है। इसके चलते कंपनी ने कंपनी रोल पर काम करने वाले अनेक श्रमिकों को कंपनी से बाहर कर दिया है। जबकि श्रमिक किसी भी क़ीमत पर कंपनी का कुछ भी समान नहीं ले जाने देंने पर अड़े हुए है ।
मजदूरों ने यादव को बताया कि कंपनी प्रबंधन मजदूरों की समस्या का समाधान न कर करके कम पगार वाले लोग लगाकर काम करवाने की योजना पर काम कर रही है। इस पर प्रदेश सचिव यादव ने कम्पनी कर्मियों की माँग को लेकर कम्पनी रोल पर वापस लेने लिए के लिए प्रबंधन से वार्ता की और मजदूरों की समस्या पर संज्ञान नही लेने पर कंपनी प्रबंधन को कड़े शब्दों में चेतावनी दी।
उन्होंने कहा कि हमारे इन बेरोज़गार साथियों के साथ अन्याय बिल्कुल बर्दाश्त नहीं होगा अगर जल्दी ही श्रमिकों की माँग नहीं मानी तो आस पास के क्षेत्र के लोग इनके समर्थन में आकर यहाँ धरना देंगे। बिना माँग पूरी हुए एक भी मशीन ओर समान को यहाँ से शिफ़्ट नहीं करने दिया जाएगा।
इसी कड़ी में शनिवार को ललित यादव के साथ नीमराना पंचायत समिति के सभी सरपंचो ने अपना समर्थन श्रमिकों के धरने को देकर जता दिया है कि आस पास के सभी गाँव ढाणी के लोग श्रमिकों के साथ है। इस मौके पर नीमराना सरपंच संघ अध्यक्ष उमाशंकर यादव, सिलारपुर सरपंच दिनेश, प्रतापसिंहपुरा सरपंच हरीसिंह सैनी, दौलतसिंहपुरा सरपंच जसवन्त, पूर्व सरपंच दिलावर चौधरी, शिक्षाविद् महताब सिंह आदि लोग धरना स्थल पर मोजूद रहें ।

  • रिपोर्ट- चरणसिंह चौधरी
     

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................