राजस्थान सरकार मजदूरो को यू पी से लाने को तैयार लेकिन अभी तक है यू पी सरकार की अनुमति का इंतजार

तकनीकी एवं संस्कृत(स्वतंत्र) चिकित्सा और स्वास्थ्य राज्य मंत्री सुभाष गर्गएवं कांग्रेस के दिग्गज नेता जुबेर खान लोक परिवहन से जुड़ी एवं निजी बसों के साथ उत्तर प्रदेश में फंसे प्रवासी श्रमिको को लेकर उन्हें उनके गृह क्षेत्र तक पहुंचाने के लिए डीग के गांव वहज स्थित उत्तर प्रदेश सीमा पर पहुंचे जहां यू पी सरकार से अनुमति नही मिलने पर सभी बसें बॉर्डर पर ही अटकी रही

May 17, 2020 - 22:06
 0
राजस्थान सरकार मजदूरो को  यू पी  से लाने को तैयार लेकिन अभी तक है  यू पी  सरकार  की अनुमति का इंतजार

डीग भरतपुर

डीग -17 मई काग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के निर्देश पर रविवार की दोपहर प्रदेश के चिकित्सा राज्य मंत्री सुभाष गर्ग ओर कांग्रेस के दिग्गज नेता जुबेर खान लोक परिवहन से जुड़ी एवं निजी बसों के साथ उत्तर प्रदेश में फंसे प्रवासी श्रमिको को लेकर उन्हें उनके गृह क्षेत्र तक पहुंचाने के लिए डीग के गांव वहज स्थित उत्तर प्रदेश सीमा पर पहुंचे।

कांग्रेस नेता जुबेर खान का कहना था कि हम अपनी नेता प्रियंका गांधी के निर्देश पर अपने पैसे से ये निजी वसे उत्तर प्रदेश में फंसे प्रवासी श्रमिको को उनके गृह नगर तक पहुंचाने के लिए लेकर आए है उत्तर प्रदेश की सरकार हमें अनुमति दे ताकि हम इन वसो में प्रवासी मजदूरों को उनके गृह नगर तक पहुंचाने का काम शुरू कर सके। उनका कहना था कि इस कार्य का राजस्थान सरकार कोई खर्चा नहीं हो रहा हैं यह सारा खर्च कांग्रेस कार्यकर्ता वहन कर रहे हैं बस मालिको को आज का भुगतान अग्रिम किया जा चुका है। कांग्रेस पार्टी हमेशा से गरीब ओर मजदूरों के साथ रही है।

राजस्थान के तकनीकी शिक्षा (स्वतंत्र) संस्कृत शिक्षा (स्वतंत्र) चिकित्सा और स्वास्थ्य राज्य मंत्री सुभाष गर्ग का कहना था कि प्रवासी श्रमिक पाच पाच सो किलो मीटर पैदल चल कर अपने घर लौट ने के लिए आ रहा है जिस प्रकार राजस्थान सरकार ने जगह जगह स्थान निर्धारित कर स्थानीय प्रशासन के माध्यम से उन्हें खाना पानी ओर चिकित्सा आदि उपलब्ध करा कर उन्हें बसो के माध्यम से भिजवाने की व्यवस्था की है वैसी ही व्यवस्था उत्तर प्रदेश सरकार को करनी चाहिए यदि कांग्रेस पार्टी पांच पांचसो वसे लगा कर प्रवासी मजदूरों को उनके गृह नगर तक पहुंचाने की व्यवस्था कर ना चाहती है तो मानवीय आधार पर उत्तर प्रदेश सरकार को इस की अनुमति देनी चाहिए क्योंकि यह समय राजनीति करने का नहीं है।

डीग से पदम जैन की रिपोर्ट

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................