स्वीप वोट बरात में शामिल होंगे अधिकारी

Nov 16, 2023 - 18:08
Nov 16, 2023 - 18:16
 0
स्वीप वोट बरात में शामिल होंगे अधिकारी

मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए आज निकलेगी स्वीप वोट बारात

भरतपुर(राजस्थान)  विधानसभा आमचुनाव में कोई भी मतदाता मतदान से वंचित नहीं रहे इसके लिये जिला प्रशासन द्वारा लगातार अभिनव प्रयोग कर मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में जिला निर्वाचन अधिकारी लोकबंधु के निर्देशन में शुक्रवार को जिला मुख्यालय सहित सभी विधानसभा क्षेत्रों में भी स्वीप वोट बारात का आयोजन कर मतदान का महत्व बताया जायेगा। 

 स्वीप के नोडल अधिकारी एवं सीईओ जिला परिषद दाताराम ने बताया कि जिले में 25 नवम्बर 2023 को विधानसभा आम चुनाव है। मतदान दिवस को शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए मतदाता जागरूकता के तहत् 17 नवम्बर 2023 शुक्रवार को भरतपुर जिला स्तर पर लक्ष्मण मन्दिर चौराहे से बिजली घर चौराहे तक एवं जिले के समस्त ब्लॉक स्तर पर अपरान्ह 3 बजे से स्वीप वोट बारात निकाली जायेगी। जिसमें समस्त विभागों के अधिकारीगण, कर्मचारीगण के साथ-साथ एनसीसी, एनएसएस, एनवाईके, स्काउट-गाइड आदि के संभागी भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि डीग व भरतपुर जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में रिटर्निंग अधिकारियों के नेतृत्व में जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारी स्वीप वोट बारात में शामिल होंगे। 

पुलिस कार्मिकों को डाक मतपत्र के लिये पुलिस लाईन में सुविधा केन्द्र स्थापित

विधानसभा आम चुनाव में ड्यूटी दे रहे पुलिस कार्मिकों को डाक मतपत्र हेतु भरतपुर एवं डीग के पुलिस लाईन में स्थापित किये गये सुविधा केन्द्र तीन दिवस तक संचालित रहेंगे।   जिला निर्वाचन अधिकारी लोकबंधु ने बताया कि पुलिस लाईन भरतपुर एवं डीग में डाक मतपत्र हेतु सुविधा केन्द्र 17 नवम्बर से 19 नवम्बर तक संचालित किये जायेंगे। सुविधा केन्द्र पर चुनाव ड्यूटी में नियुक्त पुलिस कार्मिक अपने मताधिकार का प्रयोग कर डाक मतपत्र जमा करा सकेंगे। 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow