केंद्रीय पर्यवेक्षक ने किया कैंपों का निरीक्षण :विकसित भारत बनाने के संकल्प की ग्रामीणों को दिलाई शपथ

Dec 20, 2023 - 19:21
 0
केंद्रीय पर्यवेक्षक ने किया कैंपों का निरीक्षण :विकसित भारत बनाने के संकल्प की ग्रामीणों को दिलाई शपथ

खैरथल ( हीरालाल भूरानी )
       केंद्रीय पर्यवेक्षक राहुल यादव ने बुधवार को जिला सचिवालय खैरथल तिजारा में विकसित भारत संकल्प यात्रा की समीक्षा की। जिला कलेक्टर हनुमान मल ढाका ने विकसित भारत संकल्प यात्रा की प्रगति रिपोर्ट एवं जिला स्तर पर आयोजित हो रहे कैंप कार्यक्रम एवं कैंप में की जा रही गतिविधियों के बारे में विस्तार से बताया। समीक्षा के दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर ओमप्रकाश सहारण, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं जिला नोडल अधिकारी दीनबंधु सरोलिया सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

केंद्रीय पर्यवेक्षक ने विकसित भारत संकल्प यात्रा की सभी 17 योजनाओं की समीक्षा कर योजनाओं  का प्रचार -प्रसार कर उनका लाभ आम जनता तक पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होंने माय भारत का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार कर युवाओं से रजिस्ट्रेशन करने की अपील की उन्होंने बताया कि माय भारत वेबसाइट से युवा वर्ग रोजगार से संबंधित जानकारी प्राप्त कर पाएंगे साथ ही युवाओं का स्किल डेवलपमेंट करने में मददगार साबित होगा। उन्होंने निर्देश दिए की कैंप की सभी एक्टिविटी को पूरा किया जाए ताकि आमजन भारत सरकार द्वारा दिए जा रहे संदेश को समझ पाए व उनका लाभ उन तक पहुंच पाए।

केंद्रीय पर्यवेक्षक ने कोटकासिम पंचायत समिति की ग्राम पंचायत लाडपुर एवं तिजारा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत मिठियाबास का निरीक्षण किया

निरीक्षण के दौरान ग्राम पंचायत लाडपुर एवं मिठियाबास में केंद्रीय पर्यवेक्षक का स्वागत सत्कार किया गया। इसके उपरांत केंद्रीय पर्यवेक्षक नें कैंप का निरीक्षण कर वहां उपस्थित आमजन को विकसित भारत की शपथ दिलाई और कैंप क्विज में विजेता रहे ग्रामीणों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया। इस दौरान कैंप में कई सांस्कृतिक गतिविधियों व धरती कहे पुकार के नाइट बालिकाओं द्वारा प्रस्तुत किया गया। केंद्रीय पर्यवेक्षक द्वारा ग्राम पंचायत मिठियाबास में उत्कृष्ट खिलाड़ियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया साथ उन्हें आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया।
निरीक्षण के दौरान केंद्रीय पर्यवेक्षक राहुल यादव ने कैंप में संचालित सभी योजनाओं की जानकारी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने उज्जवला योजना के लाभार्थी को मौके पर गैस कनेक्शन वितरित करवाए।

अतिरिक्त जिला कलेक्टर भिवाड़ी शिवचरण मीना ने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा को उत्सव की तरह लोगों में उत्साह दिख रहा है। कैंप में लोग बढ़ चढ़कर भाग ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत में स्थित कैंप में विभिन्न प्रतिभाओं का सम्मान किया जा रहा है।

निरीक्षण के दौरान एसडीम कोटकासिम रामकिशोर मीणा सहित संबंधित ग्राम पंचायत के बीडीओ एवं तहसीलदार मौजूद रहे।
 21 दिसंबर को यहां आयोजित होंगे कैंप -

 विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत गुरुवार को जिले के कोटकासिम ब्लॉक स्थित ग्राम पंचायत पाटन अहीर एवं इकरोटिया, मुंडावर ब्लॉक स्थित ग्राम पंचायत बहरोज एवं रुंध तिजारा ब्लॉक में स्थित ग्राम पंचायत नाखनौल एवं निंबाहेड़ी में कैंप का आयोजन किया जाएगा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है