विकसित भारत संकल्प यात्रा, नगर निगम के शिविरों में दो दिन में तीन हजार से अधिक लाभार्थियों को मिला लाभ

Dec 20, 2023 - 20:10
Dec 21, 2023 - 11:06
 0
विकसित भारत संकल्प यात्रा, नगर निगम के शिविरों में दो दिन में तीन हजार से अधिक लाभार्थियों को मिला लाभ

*विकसित भारत संकल्प यात्रा*

*नगर निगम के शिविरों में दो दिन में तीन हजार से अधिक लाभार्थियों को मिला लाभ*

भरतपुर 20 दिसम्बर। विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत नगर निगम क्षेत्र में आयोजित किये गये कैम्प में दो दिवस में तीन हजार से अधिक लोगों को लाभान्वित कर बड़ी संख्या मंे स्थानीय केन्द्र की योजनाओं की जानकारी दी गई। 

आयुक्त बीना महावर ने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के कैम्प में बढ़-चढ़ कर नागरिकों ने भाग लिया है। तीन हजार से अधिक लाभार्थियों ने आकर कैंम्प में अपना रजिस्ट्रेशन कराया है, जिनमें हेल्थ चौकअप के 1251, आयुष्मान कार्ड़ के 485, पीएम उज्जवला गैस कनेक्शन के 676, आधार कार्ड़ अपग्रेड के 141, पीएम स्वनिधी के 474 लाभार्थियों ने अपना पंजीयन एवं योजना का लाभ उठाया है। उन्होंने बताया कि संकल्प पत्र के 2375 एवं ‘‘मेरी कहानी मेरी जुबानी‘‘ के 47 लाभार्थियों ने इस अभियान से जुड़कर हो रहे लाभ के बारें में सुखद अनुभव के बारे मंे बताया है।

आयुक्त ने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा कैम्प बुधवार को हीरादास सर्किल एवं कुम्हेर गेट स्थित सब्जी मंडी परिसर में यात्रा कैम्प आयोजित किया गया। यात्रा के तीसरे दिन में भी बड़ी संख्या में शहरवासियों ने भाग लिया। 

उन्होंने बताया कि गुरूवार को रेडक्रॉस सर्किल स्थित सिंघल ऑइल मील के पास एवं रेल्वे स्टेशन के पास यात्रा कैम्प लगाये जायेगें। इन कैम्पों में पीएम स्वनिधि, हेल्थ टेस्ट, आयुष्मान कार्ड, उज्जवला गैस कनेक्शन एवं आधार कार्ड़ अपग्रेड आदि से संबंधित कार्य हाथोंहाथ किये जा रहे है। साथ ही इसके अलावा स्ट्रीट वेंडर्स रजिस्ट्रेशन एवं प्रमाण पत्र, डिजीटल लेनदेन, प्रधानमंत्री आवास योजना, अमृत योजना, स्वच्छ भारत मिशन से संबंधित योजनाओं समेत शहरी क्षेत्र में संचालित समस्त केन्द्र की सरकारी योजनाओं के बारे में बताया जा रहा है।

---00---

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow