जयराम रमेश ने चुनाव आयोग को फिर लिखा पत्र, कही ये बात

Jan 9, 2024 - 04:45
Jan 9, 2024 - 05:11
 0
जयराम रमेश ने चुनाव आयोग को फिर लिखा पत्र, कही ये बात
कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने एक बार फिर चुनाव आयोग (ईसी) को पत्र लिखकर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) और वोटर वेरिफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल्स (वीवीपीएटी) के उपयोग से संबंधित मुद्दों पर चर्चा के लिए इंडिया ब्लॉक पार्टियों के साथ बैठक करने को कहा है। 7 जनवरी को लिखा गया पत्र चुनाव आयोग की 5 जनवरी की सार्वजनिक प्रतिक्रिया के जवाब में भेजा गया था, जिसमें चुनाव आयोग ने कहा था कि ईवीएम का उपयोग कानूनी है और विपक्षी दलों को ईवीएम पर अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों (एफएक्यू) के एक विस्तारित सेट पर पुनर्निर्देशित किया गया था। 
चुनाव आयोग की प्रतिक्रिया, नियुक्ति के लिए हमारे अनुरोध को पूरी तरह से खारिज करते हुए। नियुक्ति के लिए हमारे अनुरोध को पूरी तरह से खारिज करते हुए, एक बार फिर हमारे प्रश्नों और ईवीएम पर वास्तविक चिंताओं का ठोस जवाब देने में विफल रही है। इसके बजाय, आयोग हमें बार-बार ईवीएम और वीवीपैट के संबंध में सभी प्रश्नों की उत्तर पुस्तिका के रूप में सामान्य ईसीआई एफएक्यू का निर्देश देता रहा है। 
अपने पत्र में रमेश ने बताया कि 2019 के आम चुनावों में भारतीय पार्टियों को 60% से अधिक लोकप्रिय वोट मिले। फिर भी आयोग इन पार्टियों को अपने साथ मिलने का अवसर देने से इनकार करता रहा है। उन्होंने लिखा कि यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है और बहुत हल्के शब्दों में कहें तो अभूतपूर्व है। 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow