राष्ट्रीय युवा दिवस पर बालक -बालिकाओं को दी विधिक जानकारी

Jan 12, 2024 - 18:41
Jan 12, 2024 - 19:14
 0
राष्ट्रीय युवा दिवस पर बालक -बालिकाओं को दी विधिक जानकारी

भरतपुरः 12 जनवरी। राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के एक्शन प्लान की अनुपालना में राष्ट्रीय युवा दिवस पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव श्रीमती दीक्षा सूद की अध्यक्षता में शुक्रवार को रा.उ.मा.वि., महाराजसर में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। 

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव ने कहा कि स्वामी विवेकानन्द के जीवन से प्रेरणा लेकर युवा अच्छी शिक्षा ग्रहण कर देश विदेश में माता पिता का नाम रोशन करें। उन्होंने युवाओं से संबन्धित कानूनी प्रावधानों की जानकारी देकर अन्य लोगों को भी जानकारी सें अवगत कराने का आव्हान किया।

असिस्टेंट लीगल डिफेन्स काउन्सिल अधिवक्ता मृगराज मनहर द्वारा उपस्थित विद्यार्थियों को एंटी-रैगिंग कानून तथा परीक्षा में अनुचित साधनों आदि के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की गई। उन्होने बताया कि यह दिन हम स्वामी विवेकानन्द जी के जन्मदिन के दिवस में भी मनाते है, जिन्होने अपने जीवन में बहुत महान कार्य किए और युवा पीढ़ी को सही मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया। उन्होने बताया कि यह दिन भारत के भविष्य यानि युवाओं के नाम समर्पित है। उन्हें देश के प्रति उनके दायित्वों और जिम्मेदारियों के प्रति कर्त्तव्यपूण रहना चाहिए।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के राहुल गुप्ता द्वारा न्यायालय में कानूनी प्रक्रिया, एफ.आई.आर. की प्रक्रिया एवं ए.डी.आर. मैकेनिज्म, मध्यस्थता, राष्ट्रीय लोक अदालत के लाभ के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की गई। विद्यालय के प्रधानाचार्य हेमचंद गोयल द्वारा सभी बालक-बालिकाओं एवं समस्त आगन्तुकों का धन्यवाद ज्ञापित किया गया तथा पैम्पलेट्स वितरित किये गए।

---00---

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow