कक्षा 6 में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 20 को,5505 विद्यार्थी बैठेंगे

Jan 15, 2024 - 20:02
 0
कक्षा 6 में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 20 को,5505 विद्यार्थी बैठेंगे

खैरथल (हीरालाल भूरानी )
      नवोदय विद्यालय में कक्षा 6 में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 20 जनवरी को होगी। परीक्षा में पुराने जिले के अनुसार ही विद्यार्थियों को शामिल किया जाएगा। इस बार नवोदय विद्यालय परीक्षा को तीन जिला शिक्षा अधिकारी आयोजित करवाएंगे क्योंकि अलवर जिले का तीन हिस्सों में बंट जाने के बाद नए जिलों में भी जिला शिक्षा अधिकारी को नियुक्त किया गया है। यह परीक्षा सुबह 11.30 बजे से लेकर दोपहर 1.30 बजे तक होगी। जिला कलेक्टर की देखरेख में परीक्षा होगी। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। विद्यार्थी अपने परीक्षा केंद्र देख सकते हैं।
    27 परीक्षा केंद्र बनाए :
       नवोदय विद्यालय की परीक्षा अलवर सहित सभी ब्लाकों में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर होगी। जवाहर नवोदय विद्यालय प्रधानाचार्य के के जोशी ने बताया कि केन्द्रों की संख्या 27 है। परीक्षा में 5505 विद्यार्थी शामिल होंगे। विभाग की ओर से परीक्षाओं की सभी प्रकार की तैयारी कर ली गई है। परीक्षा निगरानी के लिए उड़नदस्ता के रूप में जिला स्तर पर जिला शिक्षा अधिकारी और ब्लाक स्तर पर ब्लाक शिक्षा अधिकारी रहेंगे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................