अयोध्या राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक अवसर पर स्वनिर्मित संगीत वीडियो- "चलो अयोध्या धाम" लॉन्च किया

Jan 24, 2024 - 20:22
 0
अयोध्या राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक अवसर पर स्वनिर्मित संगीत वीडियो- "चलो अयोध्या धाम" लॉन्च किया

चौमूं / जयपुर ( राजेश कुमार जांगिड़ ) अयोध्या राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक, धार्मिक और सांस्कृतिक अवसर पर, फोकटेल्स स्टूडियो ने विशेष रूप से भगवान राम को समर्पित स्वनिर्मित संगीत वीडियो- "चलो अयोध्या धाम" लॉन्च किया है। गायिका सुश्री मंजुलता श्रीवास्तव की भावपूर्ण आवाज़ में यह गाना ऑनलाइन फोकटेल्स स्टूडियो के यूट्यूब चैनल पर लॉन्च किया गया । इस गाने को मंजुलता श्रीवास्तव ने लिखा और गाया है। जिन्होंने प्रयाग संगीत समिति और खैरागढ़ विश्वविद्यालय से संगीत में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है। उन्होंने जीएसपीजी कॉलेज सुल्तानपुर में संगीत लेक्चरर के रूप में 23 वर्षों तक सेवा की है और बी.ए. के छात्रों को संगीत सिखाया है। उनके सभी भजन राग-रागिनी का गहन अध्ययन कर बनाई गई मौलिक रचनाएँ होती हैं। "चलो अयोध्या धाम" के इस संगीत वीडियो को गुरु अनुराग दास जी के मार्गदर्शन में गुलाचीन मंदिर, लखनऊ में शूट किया गया है और साथ ही अयोध्या के राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह की झलक भी शामिल है।

वीडियो अयोध्या धाम, राम मंदिर और भगवान राम के बाल स्वरूप को दर्शाता है। वीडियो का संगीत बेहद कर्णप्रिय है और जिसे हर्षित पांडे ने बनाया है। गाने का कोरस सुरभि श्रीवास्तव और विनीत श्रीवास्तव द्वारा गाया गया है और जिसमे गुलाचीन मंदिर के भक्त भी शामिल हैं। वीडियो की एडिटिंग अखिलेश नेगी ने की है और पूरे प्रोजेक्ट में धीरज गुप्ता ने सहयोगी की भूमिका निभाई है | इस संगीत वीडियो के सिनेमेटोग्राफर मनुज शर्मा, अपने इस प्रयास को अपने दादाजी स्वर्गीय श्री गणपत राम शर्मा को समर्पित करते हैं जो एक राम भक्त थे और जिन्होंने उन्हें रामायण का सार सिखाया।
राज स्मृति द्वारा निर्देशित यह विशेष विडियो फोकटेल्स स्टूडियो प्रोडक्शन है जो अधिक से अधिक लोगों को भक्ति संगीत बनाने, गाने, लिखने और रचना करने के लिए प्रोत्साहित करता है।  वीडियो मात्र 3 दिन के रिकॉर्ड समय में बनाया गया और प्रभु राम की कृपा से 22 जनवरी की शाम लगभग 7 बजे रिलीज़ किया गया। फोकटेल्स स्टूडियो माननीय प्रधान मंत्री - श्री नरेन्द्र मोदी, माननीय मुख्यमंत्री - श्री योगी आदित्यनाथ, माननीय पर्यटन मंत्री - श्री जयवीर सिंह और आदरणीय श्री मुकेश मेश्राम  महानिदेशक यूपी पर्यटन और उनकी पूरी टीम को अयोध्या को 2024 में धार्मिक पर्यटन का सबसे बड़ा केंद्र बनाने के अथक प्रयास के लिए धन्यवाद देता है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................