कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में  शिक्षिका व वार्डन में हुई मारपीट 

Jan 29, 2024 - 21:15
Jan 29, 2024 - 22:12
 0
कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में  शिक्षिका व वार्डन में हुई मारपीट 
कठूमर(अशोक भारद्वाज):-  उपखंड के ग्राम तुसारी स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय के अंदर शिक्षिकाओं में मारपीट होने से आवासीय विद्यालय में अध्यनरत छात्राओं पर भी प्रभाव देखा गया, छात्राएं एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाते हुए कक्षा कक्ष में ही लडती झगड़ती दिखाई दी। शिक्षिकाओं में झगड़े को लेकर आवासीय विद्यालय में ही सोमवार को सुबह टिकरी सरपंच दिनेश चंद सहित सैकड़ो ग्रामीणों की मौजूदगी में कई घंटे पंचायत चली। सूचना पर स्थानीय थाना पुलिस भी पहुंची लेकिन ग्रामीणों की पंचायत को देखकर मामढ़ले की जानकारी ले वापस चले गए। उपखंड अधिकारी सुनील झिंगोनिया के निर्देश पर सीबीईओ उमेश जैन, नोडल केंद्र अधिकारी विराज चौहान, कानूनगो भूपसिंह आदि पहुंचे घटनास्थल पर स्कूल स्टाफ, छात्राओं ग्रामीणों से चर्चा कर ली जानकारी। 
         कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय की वार्डन नमिता चौधरी ने बताया कि गत रात्रि 11:00 बजे लड़कियों की चिल्लाने की आवाज आई, आवाज सुनकर ऊपर पहुंची तो देखा शिक्षिका हेमा लड़कियों के दरवाजे को बजा रही थी। और मुझे देखते ही अपशब्द बोलते हुए मेरे साथ मारपीट की और लड़कियों को लेकर मैन गेट से बाहर की तरफ जाने लगी तो मैं लड़कियों को अंदर ले जाकर उनको पानी पिलाया और लेकर बैठ गई और मामले की एचएम बीना को व अधिकारियों को टेलीफोन पर सूचना दे दी गई। इस घटना की रात्रि में ही 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी गई थी। फिलहाल थाने में मामला दर्ज नहीं कराया है अभी दर्ज कराने जाएंगे।
        इधर शिक्षिका हेमा चौधरी ने बताया कि गत रात्रि को लड़कियां अपने कमरे में थी और गेट बजाने की आवाज आने पर लड़कियां भय ग्रस्त हो गई और चिल्लाने लगी लाइट नहीं आ रही थी मैं मोबाइल की टॉर्च जलाकर बच्चियों को हिम्मत देते हुए गार्ड को दो बार फोन किया उसने नहीं उठाया फिर वार्डन को कॉल लगाया उन्होंने भी फोन नहीं उठाया तो मैंने ऊपर से ही जोर से चिल्लाकर गांव वालों के लिए आवाज लगाई। और मेरे कमरे में गत चार-पांच माह से इनवर्टर का कनेक्शन नहीं है, पहले भी पत्थर फेंकने गेट बजाने की घटना हुई थी, जिसके लिए मैंने पूर्व में लिखित में अधिकारी को सूचित कर दिया फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। और आप बालिकाओं से जानकारी ले सकते हैं रात की घटना को लेकर।
           इस दौरान सीबीईओ उमेश जैन ने बताया कि दो शिक्षिकाओं के आपस में मारपीट व कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय परिसर में ग्रामीणों की पंचायत की सूचना मिलने पर पहुंचे हैं, शिक्षिकाओं के झगड़े के चलते विद्यालय की व्यवस्था दूषित हो रही है। दो शिक्षिकाओं के आपस में मन-मुटाव की जानकारी मिली है। तथ्यात्मक रिपोर्ट, मौका पर्चा बनाकर भेजा जाएगा। समसा कार्यालय से निर्देश मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

अशोक भारद्वाज कठूमर कठूमर, अलवर, राजस्थान