जिला कलेक्टर ने किया सेटेलाइट हॉस्पिटल का निरीक्षण: राजस्थान मेडिकल रिलीफ सोसायटी की हुई बैठक

Feb 7, 2024 - 18:17
 0
जिला कलेक्टर ने किया सेटेलाइट हॉस्पिटल का निरीक्षण: राजस्थान मेडिकल रिलीफ सोसायटी की हुई बैठक

खैरथल(हीरालाल भूरानी) 
        जिला कलेक्टर हनुमान मल ढाका ने बुधवार को प्रातः 10 बजे सेटेलाइट हॉस्पिटल खैरथल का औचक निरीक्षण किया।

जिला कलेक्टर श्री ढाका ने अस्पताल पहुंचने के बाद सबसे पहले सेटेलाइट हॉस्पिटल के परिसर में सामने स्थित जमीन पर पेड़ पौधे लगवाने के निर्देश दिए साथ ही अस्पताल के पीछे की जमीन पर झाड़ियां हटवाने व साफ सफाई रखने के निर्देश दिए। उन्होंने लैब में हो रही जांचों के बारे में जानकारी भी ली। उन्होंने जनरल व महिला वार्ड में मरीजों से वार्ता कर हॉस्पिटल की व्यवस्थाओं एवं डॉक्टर के बारे में फीडबैक लिया। इसके साथ साथ उन्होंने भर्ती मरीजों से बातचीत कर उनको दी जाने वाली सुविधा का अवलोकन किया । उन्होंने समाज में बेटी की महत्वता को बताते हुए बेटा व बेटी के बीच में भेदभाव न करने के लिए वार्ड में स्थित महिलाओं को प्रेरित किया।  जिला कलेक्टर ने चिकित्सकों एवं कार्मिकों की उपस्थिति का जायजा लिया। उन्होंने अस्पताल के उपकरणों का निरीक्षण भी किया। उन्होंने अस्पताल में काम कर रहे कार्मिकों से उनके कार्य की जानकारी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

निरीक्षण के पश्चात सीएमएचओ ऑफिस में जिला कलेक्टर हनुमान मल ढाका की अध्यक्षता में राजस्थान मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिला कलेक्टर एवं अन्य सदस्यों ने अस्पताल की आवश्यक उपकरण, इंफ्रास्ट्रक्चर, बेस एम्बुलेंस, स्टाफ, गार्डन, सीसीटीवी कैमरा, क्यूबिक ट्रैक पर्दे, बेडशीट एवं अन्य बिंदुओं पर चर्चा कर महत्वपूर्ण कार्य को पूर्ण करने हेतु राजस्थान मेडिकेयर रिलीफ सोसाइटी फंड को उपयोग में लेने के लिए अनुमोदन किया।  बैठक के दौरान लोकल भामाशाहों का अस्पताल में किए गए कार्यों के लिए फूल माला पहनाकर सम्मान किया गया एवं अन्य कार्यों में स्वयं से भाग लेने के लिए प्रेरित किया।

बैठक के दौरान विधायक किशनगढ़ बास दीपचंद खैरिया, सीएमएचओ आरडी मीणा, पीएमओ निखिल, भामाशाह गिरिश डाटा, अशोक डाटा, अभिषेक गोयल, योगेश गुप्ता, राज कुमार चंचलानी, गिर्राज प्रसाद गुप्ता, देवेंद्र कुमार गुप्ता सहित अस्पताल के डॉक्टर व समिति सदस्य मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................