केंद्र सरकार के बजट ने अर्थव्यवस्था को प्रदान की मजबूती:-रहाटकर

गांव, गरीब, किसान व मातृशक्ति को समर्पित बजट :- रहाटकर

Feb 5, 2023 - 02:01
 0
केंद्र सरकार के बजट ने अर्थव्यवस्था को प्रदान की मजबूती:-रहाटकर

अजमेर (राजस्थान) भारतीय जनता पार्टी अजमेर देहात की जिला कार्यसमिति की बैठक आज ब्यावर के केशव नैन में भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय मंत्री विजया राहटकर के सानिध्य में व जिलाध्यक्ष देवीशंकर भूतड़ा की अध्यक्षता में संपन्न हुई।
भारतीय जनता पार्टी अजमेर देहात की जिला कार्यसमिति को संबोधित करते हुए भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री विजया जी रहाटकर ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व का सिरमोर बन रहा है। केंद्र सरकार का बजट देश की अर्थव्यवस्था की मजबूती के ध्यान रखते हुए मातृशक्ति, गांव, गरीब व किसान और मध्यम वर्ग को समर्पित किया गया है। अतः बजट की जानकारी नीचे सोपान तक पहुचाते हुए पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए आगामी कार्यक्रमों पर ध्यान केंद्रित करे।
श्रीमति रहाटकर ने अजमेर देहात के तीन वर्षो के कार्यो की पीपीटी का विमोचन करते हुए कहा इस पीपीटी को देखने के बाद कह सकती हूं कि अजमेर देहात ने जिलाध्यक्ष भूतड़ा के नेतृत्व में श्रेष्ठ कार्य कर प्रदेश को भी नवाचार से अवगत कराया है। सभी कार्यो में प्रदेश भर में अजमेर देहात अग्रिम रहा है, उसके लिए सभी को बधाई। आगामी कार्यक्रमों में अब और अधिक सक्रियता से जुड़ना होगा।श्रीमती रहाटकर ने माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम के बारे में कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को हमें प्रत्येक बूथ पर आवश्यक रूप से सुनना चाहिए, ऐसी योजना बने। उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी ज्वलंत व महत्वपूर्ण विषय पर  मन की बात कार्यक्रम के जरिए देशवासियों को संबोधित कर उन्हे एक श्रेष्ठ मार्ग दिखाने का प्रयास कर रहे है और अपने राष्ट्र जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा दे रहे है। अतः भारतीय जनता पार्टी प्रत्येक कार्यकर्ता बूथ पर मन की बात कार्यक्रम सुनने का लक्ष्य बनाए।
आगामी समर्पण निधि कार्यक्रम के बारे में बोलते हुए श्रीमती विजया रहाटकर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक ऐसा राजनीतिक दल है जिसका खर्चा उसके कार्यकर्ता चलाते हैं और भारतीय जनता पार्टी प्रतिवर्ष समर्पण निधि कार्यक्रम के माध्यम से कार्यकर्ताओं से धन एकत्रित कर अपनी पार्टी के दैनिक कार्यों को संपादित करती है। उन्होंने आह्वान किया कि आगामी समर्पण निधि कार्यक्रम प्रत्येक बूथ पर डिजिटल तरीके से हो और इसमें प्रत्येक कार्यकर्ता का उसकी क्षमता के अनुसार योगदान हो।
केंद्र सरकार के बजट पर बोलते हुए श्रीमती रहाटकर ने कहा कि इस बार का बजट देश के प्रत्येक वर्ग को संबल देने वाला बजट है। इस बार का बजट भारतीय इतिहास का सबसे महत्वपूर्ण बजट है जिसमें किसानों के लिए एवं आधारभूत संरचना के लिए एवं रेलवे के लिए सबसे अधिक रकम का प्रयोजन किया गया है। श्रीमती रहाटकर ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री इस देश को दुनिया का  सिरमौर बनाने के एकमात्र लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रहे।
भारतीय जनता पार्टी अजमेर देहात के जिला अध्यक्ष देवीशंकर भूतड़ा ने अध्यक्षता करते हुए कहा कि अजमेर देहात के इस 3 साल के कार्यकाल में भारतीय जनता पार्टी अजमेर देहात ने प्रदेश संगठन से प्राप्त प्रत्येक कार्य को शत-प्रतिशत पूरा किया है। संगठन संरचना एवं पार्टी से मिलने वाले दैनिक कार्यक्रमों एवम सामाजिक व आंदोलनात्मक कार्यक्रमों को अपनी पूर्ण क्षमता के साथ कार्य करने पर आभार जताते हुए कहा हमे अब ओर दुगनी शक्ति के साथ आगामी कार्यक्रम नवमतदाता अभियान, समर्पण निधि अभियान, स्व.भैरोंसिंह जी के जन्म शताब्दी कार्यक्रम व मन की बात सुनने के कार्यक्रम को बूथ स्तर तक करने की रणनीति बनानी होगी, ताकि हम 2023-2024 में विजय पताका फहरा सके। जिला प्रभारी व मालपुरा विधायक कन्हैयाल चौधरी ने कहा कि संगठनात्मक दृष्टि से अजमेर देहात संगठन ने प्रदेश स्तर पर अपनी धाक जमाई है, हमे आगे कार्य की गति को बढ़ाते हुए प्रदेश भर में अग्रणी रहना है।
सांसद भागीरथ चौधरी ने राजनीतिक प्रस्ताव रखते हुए कहा कि इस बार का बजट देश के प्रत्येक वर्ग को संबल देने वाला बजट है। इस बार का बजट भारतीय इतिहास का सबसे महत्वपूर्ण बजट है जिसमें किसानों के लिए एवं आधारभूत संरचना के लिए एवं रेलवे के लिए सबसे अधिक रकम का प्रयोजन किया गया है। दूसरी तरफ कोंग्रेस की सरकार एकदम फेलियर साबित हुई है। प्रस्ताव का समर्थन करते हुए ओबीसी मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश भड़ाना ने कहा कि सरकार जनहित के काम करने की बजाय सरकार हर मोर्चे पर फेल हुई है कानून व्यवस्था चौपट है। सरेआम डकैती, गुंडागर्दी, बलात्कार जैसी घटनाएं हो रही है जो शर्मनाक है। प्रस्ताव के समर्थन में पुष्कर विधायक सुरेशसिंह रावत व नसीराबाद विधायक रामस्वरूप लाम्बा ने कहा कि किसानों की हितेषी बनने वाली सरकार के राज में किसान आत्महत्या कर रहा है और ऋण माफी का इंतजार कर रहा है। इस अवसर पर प्रदेश मंत्री वन्दना नोगिया, सरिता गेना, महेन्द्र सिंह मझेवला, ओमप्रकाश पाराशर ने अपने विचार रखे।
जिला महामंत्री पवन जैन ने बताया कि मोदी सरकार के ऐतिहासिक बजट पर मोदी जी आभार व अभिनन्दन प्रस्ताव के साथ ही राजनीतिक प्रस्ताव व भाजपा परिवार में दिवंगत कार्यकर्ताओ को श्रदांजली देते शोक प्रस्ताव पास किया।जिसे जीतमल प्रजापत ने रखा। इस अवसर पर विधायक शंकरसिंह रावत, पूर्व जिलाध्यक्ष शिवराज चौधरी, नवीन शर्मा, प्रधान होनहार सिंह राठौड़, दिनेश नायक, सभापति नरेश कनोजिया आदि थे। इससे पूर्व इस जिला बैठक के उद्घाटन सत्र में महापुरुषों के चित्र पर माल्यार्पण एवम दीप प्रज्ज्वलन एवं वंदे मातरम गायन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। समापन राष्ट्रगान से हुआ।
राजनीतिक प्रस्ताव में क्षेत्रीय सांसद भागीरथ चौधरी ने आरोप लगाया राजस्थान की कांग्रेस सरकार नाकारा, भ्रष्ट एवं निकम्मी सरकार है, जिसने पूरे राजस्थान को गैंगस्टर और अपराधियों के भरोसे छोड़ दिया है ।राजस्थान का युवा हतप्रभ है और राजस्थान में लगातार हो रहे पेपर लीक से युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि बेरोजगार संविदा कर्मियों के साथ कांग्रेस ने धोखा किया, पूर्व में विधानसभा चुनाव के समय कांग्रेस ने 27 लाख बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही थी, लेकिन कांग्रेस की सरकार ने यह कार्य पूर्ण नहीं किया। श्री चौधरी ने आरोप लगाया की राजस्थान में अपराधों का ग्राफ बढ़ा है। अपराधी बेखौफ है, गैंगवार चरम सीमा पर है, महिला दुष्कर्म और अत्याचार में राजस्थान प्रदेश पूरे भारत में नंबर वन है ।राजस्थान में तुष्टिकरण की नीति चल रही है और बहुसंख्यक हिंदू समुदाय की अनदेखी की जा रही है। राज्य में अवैध खनन का बोलबाला है, सरकारी संरक्षण में अवैध खनन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को केवल कुर्सी की चिंता है जनता की नहीं है। राजस्थान में भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं। किसान बदहाल और सरकार बेपरवाह है, राज्य में बिजली सप्लाई उत्पादक व्यवस्था फेल है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में आम आदमी पर कर्ज बढा है और सरकार केवल हवा हवाई झूठे वादे कर रही है। बैठक में चेतन गोयर, अशोक सिंह रावत, भंवरलाल बुला, मुकेशकंवर राठौड़, दिलीप शर्मा, दिनेश प्रजापत, महेश बोयत, लक्ष्य जैन, शक्तिसिंह राठौड़, नासिर मंसूरी, प्रकाश रावत इत्यादि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है