पाक कला में सिद्ध हस्त है मेनारिया समाज

Jun 25, 2023 - 19:15
 0
पाक कला में सिद्ध हस्त है मेनारिया समाज

उदयपुर।(मुकेश मेनारिया) वैसे तो देश और विदेश में अपना पसंदीदा व्यंजन होता है। परन्तु विदेश में शाकाहारी भोजन मिल जाए तो कहना ही क्या। मेनारिया समाज के युवा  लगभग सभी देशों में अपनी सेवाएं दे रहे है। कई वर्षों से संचालित हिना टूर एंड ट्रैवल्स कंपनी ने समाज व अन्य कई युवाओं को रोजगार सहित पाक कला सीखा रहे है । वहीं कंपनी द्वारा नेपाल में सेवाएं दे रहे दिनेश मेनारिया का कहना है कि पर्यटकों को विदेश भ्रमण करने के साथ ही शाकाहारी भोजन हीना कम्पनी मुहैया कराती है  और मेनारिया समाज सहित महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश व कई राज्यों के व्यक्ति कार्यरत है ।
टूर मैनेजर रवि सरोज ने बताया कि हिन्दू धर्म में पशुपति नाथ मंदिर दर्शन का बहुत अधिक महत्व है क्योंकि ऐसा माना जाता है कि जो भी व्यक्ति इस स्थान के दर्शन कर लेता है उसे कभी पशु योनि प्राप्त नहीं होती है। और चारों धाम की यात्रा में एक पशुपतिनाथ के दर्शन भी आवश्यक है। पर्यटक यहां पशुपतिनाथ, मनोकामना देवी, जंगल सफारी, सनराइज  सहित कई जगह पर भ्रमण कर आनंदमय महसूस करते है। इस क्षेत्र के जनरल मैनेजर नरेश मेनारिया ने बताया कि हम ताजा शुद्व शाकाहारी भोजन परोसते हैं। हमारी कंपनी से प्रशिक्षित रसोइये अडाणी, अंबानी जैसे  दिग्गजों कारोबारी व नेताओ के घरों में भी मेनारिया रसोइये  काम कर चुके हैं। मेनारिया समाज के रसोइये भारत, भूटान, नेपाल के साथ साथ अन्य देशों में भी स्वादिष्ट भारतीय भोजन पका रहे हैं।

कंपनी के मालिक प्रभुलाल जोशी ने बताया कि हम ताजा शुद्व शाकाहारी भोजन परोसते हैं। देश के सिलीगुड़ी, केरला, कश्मीर ,राजस्थान, बैंगलोर, आसाम ,लेह लद्दाख, गुवाहाटी सहित विदेश में  नेपाल, भूटान  यूरोप सहित अन्य देशों में हम किचन केयर वैन चलाते हैं। मिनी बस जैसी किचन केयर वैन में खाने की पूरी व्यवस्था होती है और किसी भी होटल का डाइनिंग हाल बुक कर हमारी किचन केयर वैन में बनाया गया खाना परोसा जाता है।
कंपनी के दो अन्य मालिक मनोज शाह व जीतू भाई शाह ने बताया कि शुद्व शाकाहारी भोजन के साथ जैन धर्म के पर्यटकों का भी विशेष ध्यान रखा जाता है। और चोबियार, स्वामीनारायण के लिए भी अलग से खाना पकाया जाता है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................